याद किये गए बाबा साहब, 50 गरीब बच्चो को पाठ्य साम्रगी का वितरण- भाजयुमो

जमशेदपुर : भारत के महान विधिवेत्ता, भारतीय संविधान के निर्माता, भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर आज भाजयुमो जमशेदपुर महानगर के युवा ऊर्जावान जिलाध्यक्ष श्री अमित अग्रवाल जी के नेतृत्व में एवं भाजपा जमशेदपुर महानगर के कर्मठ जिलाध्यक्ष श्री गुंजन यादव जी की गरिमामयी उपस्थिति में अंबेडकर चौक, साकची पुराना कोर्ट मोड़ स्थित उनके आदमकद प्रतिमा पर श्रद्धा पुष्प अर्पित कर सह्रदय नमन किया गया।जिला अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने कहा . भीमराव रामजी अंबेडकर को भारतीय संविधान के पिता के रूप में सम्मानित किया गया, क्योंकि उनकी अध्यक्षता में ही संविधान सभा ने दुनिया का सबसे लंबा लिखित संविधान तैयार किया था. अंबेडकर जयंती को मनाने के पीछे का कारण जातिगत भेदभाव और उत्पीड़न जैसी सामाजिक बुराइयों से लड़ने में न्यायविद के समर्पण को याद करना है. डॉक्टर भीम राव अंबेडकर ने एक ऐसे भारत की कल्पना की जहां सभी नागरिकों को कानून के तहत समान माना जाए और उन्होंने ब्रिटिश शासन से भारत की आजादी के लिए अभियान भी चलाया था. उनकी सबसे अच्छी बात शिक्षित बनो, संगठित रहो और उत्तेजित बनो.

धर्म मनुष्य के लिए है न कि मनुष्य धर्म के लिए.

एक महान आदमी एक प्रतिष्ठित आदमी से इस तरह से अलग होता है कि वह समाज का नौकर बनने को तैयार रहता है.

वे इतिहास नहीं बना सकते जो इतिहास भूल जाते है.
शाम के वक्त भारतीय जनता युवा मोर्चा ने डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर जी के 131वी जयंती के अवसर पर सामानता दिवस के अवसर पर सीतारामडेरा मंडल के बिरसामुंडा मंदिर में 50 बच्चो को पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया ।
जिसमे मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष गुंजन यादव,सुरेश शर्मा,अभिमन्यु सिंह चौहान,दिनेश शर्मा,कमलेश साहू, सुमित श्रीवास्तव, शशि यादव,प्रकाश दुबे,अजीत कुमार, सन्नी संघी, अमित सिंह,मोंटी अग्रवाल,समर झा,अभिषेक दे,शशांक शेखर,अभिषेक श्रीवास्तव,मनोज सिंह,सुमित कुमार,सौरव कुमार,उमेश शाह, अंसूल कुमार,दीपक नाग,समल किशोर, मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भोजपुरी परिषद एवं ब्राह्मण संघ ने मनाया सतुआन

Fri Apr 15 , 2022
जमशेदपुर : शहर के विभिन्न अंचल में पारंपरिक त्यौहार सतुआन पूरी श्रद्धा के साथ मनाया गया। सूर्य के मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने पर यह पर्व मनाया जाता है। यह त्यौहार बिहार अंचल के लोग मनाते हैं| इस ‌अवसर पर गुरुवार को विश्व भोजपुरी विकास परिषद […]

You May Like

फ़िल्मी खबर