चाणक्य जयंती को विश्व ब्राह्मण दिवस के रूप में मनाया गया

5

जमशेदपुर :आज मंगलवार 1 जून को चाणक्य जयंती के उपलक्ष में होम पाइप बस्ती में झारखंड ब्राह्मण शक्ति संघ के कार्यालय में संघ द्वारा चाणक्य जयंती को विश्व ब्राह्मण दिवस के रूप में मनाया गया ।
कार्यक्रम की शुरुआत भगवान परशुराम और चाणक्य जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर की गई। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर केंद्रीय महासचिव अशोक पांडे ने ब्राह्मण समाज के उत्थान के लिए युवाओं को आगे आने का आह्वान किया और कहा ब्राह्मणों ने सदैव त्याग , तर्पण , और समर्पण के भाव को जाग्रित कर देश हित तथा धर्म हित में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने में अग्रिम पंक्ति का चुनाव किया । आज विश्व ब्राह्मण दिवस पर उन सभी पूर्वजों को नमन जिन्होंने अपनी आहुति देकर धर्म को जाग्रत किया सभी ने भगवान परशुराम से प्रार्थना की इस कोरोना महामारी को जल्द से जल्द समाप्त करें और सब पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें इस कार्यक्रम में उमेश पांडे राजीव दुबे, विकास पांडेय, संजय दुबे, राजीव ओझा, जीतेन्दर मिश्रा सुधीर तिवारी अविनाश मिश्रा आदि लोग। शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

12वीं की परीक्षा भी रद्द, प्रधानमंत्री ने कहा- छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता

Tue Jun 1 , 2021
नयी दिल्ली : पी एम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई बैठक के बाद सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया गया है। सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम समयबद्ध तरीके से एक अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्य मानदंड के अनुसार बनाए जाएंगे, बहुत कुछ सीबीएसई […]

You May Like

फ़िल्मी खबर