झारखंड में 27 मई तक लॉक डाउन की अवधि बढ़ा दी गई

4

जमशेदपुर: झारखंड में 27 मार्च तक लॉक डाउन की अवधि बढ़ा दी गई है, जिसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया गया है। इसके तहत 13 मई से 27 मई तक के लिए लॉकडाउन बरकरार रखा गया है।राज्य में चलने वाले वाहनों बसों, भारी वाहनों, (टेंपू को छोड़कर) कम भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। निजी वाहनों के परिचालन पर भी शर्तों के साथ रोक लगाई गई है। किसी जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए लोगों को ईपास लेना आवश्यक होगा। इसके लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।16 मई से लगातार लॉकडाउन को और सख्त किए जाने की सरकार की योजना है। इस संबंध में राज्य के सभी जिलों के उपायुक्त और एसएसपी को निर्देश भेज दिए जाएंगे।दूसरे राज्यों से आने वाले पर रोक का निर्णय लिया गया है।
बुधवार को राज्य में लॉकडाउन लगाने को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता और अन्य सचिव और मुख्य सचिव स्तर के पदाधिकारियों के साथ हुई अहम बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा यह फैसला लिया गया है,बैठक में सभी लोगों के विचार जाने गए और कई मुद्दों पर चर्चा की गई, इस दौरान तय किया गया कि अगर सख्ती नहीं बढ़ेगी तो फिर कोरोना के चेन को तोड़ना कठिन होगा और इससे और भी जाने जा सकती हैं।
राज्य के तमाम विधायकों और सांसदों के साथ मीटिंग में सामने आयी बातों पर इस बैठक में विस्तार से चर्चा की गई और तय किया गया कि 13 मई से फिर से लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना अति आवश्यक है।
जिला उपायुक्त और एसएसपी को निर्देश दिए गए हैं कि 16 मई से सख्ती और बढ़ा दी जाए ताकि कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ा जाए और लोगों की जान जाने से बचे। सरकार द्वारा शादी समारोह अंतिम संस्कार और तमाम छोटे-मोटे समारोह पर शर्तो के साथ पावंदी रहेगी।इस सम्बंध में सूचना जारी की जा रही है, जिसमें विस्तार से गाइड लाइन तय किये जाने की बात कही गयी है. उल्लेखनीय है कि कोरोना एक विकराल महामारी का रूप ले चुका है. राज्य ही नहीं देश में भी अनगिनत मौतें हो रही हैं। श्मशान घाट लाशों से पटे रहते हैं और अंतिम संस्कार के लिए भारी भीड़ जमा होती है। इन तमाम मुद्दों पर चर्चा और विस्तार से विमर्श के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा यह कड़ा फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मानगो में ज्वेलरी और लेडीज कॉर्नर की दुकान में लगी आग

Thu May 13 , 2021
जमशेदपुर: जमशेदपुर के मानगो स्थित शांतिकुंज मार्केट की दो दुकानों में 13 मई की सुबह 4 बजे आग लग गई। घटना से लाखों का नुकसान हुआ है। साथ ही एक बड़ा हादसा भी टल गया। स्थानीय लोगों की सूझबूझ और दमकलकर्मियों की घंटों मशक्कत के बाद आग को बाजार में […]

You May Like

फ़िल्मी खबर