गोविंदपुर – एक्सीडेंट से हुई मौत बाद मुकेश का हुआ दाह संस्कार

जमशेदपुर : गोविंदपुर रामपुर की मशीन निवासी मुकेश पूर्ति (35 ) के बस्ती के आगे सड़क दुर्घटना में मौत के बाद उसका पोस्टमार्टम कर दाह संस्कार कर दिया गया। चुकी वह स्टील स्ट्रीप कर्मचारी था, इसलिए बस्तीवासियों ने कंपनी जाकर मुआवजा के साथ उसकी पत्नी को नौकरी देने की मांग रखी। इस पर कंपनी प्रबंधन ने आश्वासन दिया है। मालूम हो कि गुरुवार रात करीब 10 बजे सड़क पार कर रहे मुकेश पूर्ति को अज्ञात वाहन के चपेट में आने से मौत हो गयी थी। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने देर रात तक सड़क जाम किये रखा।आपको बताते चले कि जिस समय दुर्घटना की जानकारी गोविंदपुर की समाजसेवी पूर्व मुखिया कांता कुमारी देवी को हुई वह मौके पर पहुँच कर उसके परिवार के साथ खड़ी रही। समाजसेवी कांता ने बताई की काम सेवा भावना से करनी चाहिए,वे जनता के साथ खड़ी रहती है 24×7।

स्टील स्ट्रीप्स ने लगायी स्ट्रीट लाईट

घटना के बाद स्टील स्ट्रिप्स प्रबंधन ने कुछ स्ट्रीट लाईट लगायी।लाईट लगाने का कार्य सुबह से ही शुरु हो गयी थी,इसका निरिक्षण कंपनी प्रबंधन ने भी किया। हालांकि बस्तीवासियों की मांग थी कि कंपनी अन्ना चौक तक स्ट्रीट लाईट लगाये।

गोविंदपुर सड़क दुर्घटना मौत के जिम्मेदार कंपनी एवं जिला प्रशासन – सुनीता साह
गोविंदपुर रामपुर की मशीन निवासी मुकेश पूर्ति (35 ) के बस्ती के आगे सड़क दुर्घटना में मौत के बाद स्थानीय कंपनी समेत जिला प्रशासन को दोषी ठहराते हुए कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बयान जारी कर गोविंदपुर के जिला परिषद सदस्य सुनीता साह ने मुकेश के एक्सीडेंट में हुए मौत के लिए स्थानीय कंपनियां समेत जिला प्रशासन भी दोषी है। सड़क बनने के बाद अब तक यह क्षेत्र अंधेरा में डूबा रहता है। महीनों तक यहां स्ट्रीट लाइट नहीं लगने से एक्सीडेंट हो रहे हैं। इस सड़क में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए स्थानीय कंपनी स्टील स्ट्रिप्स, टाटा मोटर्स समेत अन्य कंपनियों को ज्ञापन सौंपा गया, परंतु ढाक के तीन पात साबित हुए हैं। यही नहीं मामले पर जिला प्रशासन जिसमें एडीएम, एसडीओ, डीसी को भी ज्ञापन सौंपा गया। धरना प्रदर्शन की चेतावनी देने के बावजूद प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंग रहा। इसका खामियाजा गोविंदपुर की बेवस जनता भुगत रही है। धरना प्रदर्शन करने पर प्रशासन चेतावनी देती है की सभी पर केस कर देंगे, जबकि मामले को समाधान पर चुप्पी साध लेती है। प्रशासन और कंपनियों से मांग की गयी है कि गोविंदपुर अन्ना चौक से लेकर चांदनी चौक तक तथा अन्ना चौक से लेकर टाटा हिताची गेट तक इन दोनों सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाएं ताकि दुर्घटना से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सी पी समिति मध्य विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यपिका के सावित्री हुई सेवानिर्वित, दी गई विदाई

Sat Jan 8 , 2022
विद्यालय ने मुझे बहुत कुछ दिया-के सावित्री शिक्षक कभी रिटायर नही होते सिर्फ उनकी सेवा समाप्त होती है- दिनेश कुमार जमशेदपुर: सी पी समिति मध्य विद्यालय केबुल बस्ती की प्रभारी प्रधानाध्यपिका श्रीमती के सावित्री जी 31 दिसंबर 2021 को सेवानिर्वित हो गई , जिनके आलोक में आज सी पी समिति […]

You May Like

फ़िल्मी खबर