विद्या भारती विद्यालय परिसर में मदर्स मीट का आयोजन किया गया

जमशेदपुर। विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में बुधवार को कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 1 तक के विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं शैक्षिक सुधार हेतु विद्यार्थियों की माताओं के लिए विद्यालय परिसर में मदर्स मीट का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खु द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। प्राचार्या महोदया ने स्वामी चिन्मयानंद जी के जीवन आदर्शों एवं स्कूल के नियमों को बताकर चिन्मया विज़न प्रोग्राम के शैक्षिक महत्व को समझाया। प्राइमरी निर्देशिका डा॰ सरिता सिंह द्वारा बच्चों के संपूर्ण विकास एवं उन्हें किस प्रकार प्रारंभिक शिक्षा दी जाए इसकी जानकारी विभिन्न प्रकार के क्रियाकलापों, उदाहरण तथा एल॰एस॰आर॰डब्लू के महत्व को बताकर दी । विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु उनकी दिनचर्या, परिवेश एवं खान-पान पर विशेष ध्यान किस प्रकार दिया जाए ।
इसका विस्तार पूर्वक वर्णन डा॰ सरिता सिंह द्वारा किया गया ।कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्या महोदया, प्राइमरी निर्देशिका,
शिक्षक एवं शिक्षिकाएँ तथा कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 1 तक के विद्यार्थियों की माताएँ थी । विद्यालय की प्राचार्या महोदया ने कहा – विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यार्थियों की माताओं की भूमिका अहम होती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में में मदर्स मीट का आयोजन किया गया

Thu Jan 12 , 2023
जमशेदपुर। विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में बुधवार को कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 1 तक के विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं शैक्षिक सुधार हेतु विद्यार्थियों की माताओं के लिए विद्यालय परिसर में मदर्स मीट का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खु द्वारा दीप प्रज्ज्वलित […]

You May Like

फ़िल्मी खबर