सामाजिक संस्था कोशिश एवं नाम्या स्माईल फाउंडेशन लगाएगी निःशुल्क हृदय जांच शिविर

10

एग्रिको क्लब हाउस में आयोजित होगा तीनदिवसीय जांच शिविर

जमशेदपुर। शहर की सामाजिक संस्था कोशिश ‘एक मुस्कान लाने की’ एवं नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में फोर्टिस अस्पताल, कोलकाता के सौजन्य से आगामी 23, 24 एवं 25 सितंबर को नि:शुल्क हृदय जांच शिविर लगाया जाएगा। शनिवार को साकची के एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता में संस्था के सदस्यों ने तीन दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर के संदर्भ में जानकारी दी।

इस अवसर पर संस्था नाम्या स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष कुणाल षाड़ंगी ने बताया कि आगामी 23, 24 एवं 25 सितंबर को एग्रिको क्लब हाउस में तीनदिवसीय चिकित्सा जाँच शिविर आयोजित की जाएगी। जिनमें देश के प्रतिष्ठित अस्पताल कोलकाता स्थित फोर्टिस अस्पताल के चिकित्सक जरूरतमंदों लोगों की निःशुल्क जांच कर परामर्श देंगे। उन्होंने शहर के नागरिकों से अधिक से अधिक संख्या में शिविर का लाभ उठाने की अपील की है।

वहीं, संस्था कोशिश ‘एक मुस्कान लाने की’ के संरक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि आज हृदय को लेकर सभी जागरूक हैं। शहर में ऐसे शिविर आयोजित होने से अनेकों लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि फोर्टिस अस्पताल के अनुभवी डॉ के एम मंदाना एवं डॉ अशीमा भेलोटकर लोगों की जाँच करेंगे। उन्होंने बताया कि शिविर हार्ट सर्जरी की आवश्यकता बताने पर बीपीएल परिवार के सदस्यों को नि:शुल्क चिकित्सा एवं सर्जरी की व्यवस्था भी की जाएगी।

वहीं, कोशिश संस्था के सदस्य प्रेम झा ने बताया कि पूर्वोत्तर भारत के पहले हृदय प्रत्यारोपण करने वाले फोर्टिस अस्पताल के डॉ का मार्गदर्शन मिलना हर्ष की बात है। झारखंड के देवघर जिले के दिलचंद सिंह के सफ़ल हृदय प्रत्यारोपण करने वाले डॉ के शहर आगमन को लेकर संस्था के सदस्य उत्साहित हैं। बताया कि शिविर में हृदय रोग से संबंधित किसी भी तरह की परेशानियां जैसे हाई ब्लड प्रेशर, छाती में भारीपन, सांस फूलना व धड़कन में समस्या से संबंधित मरीजों की जांच एवं उपचार किया जाएगा।

इस दौरान कुणाल षाड़ंगी, दिनेश कुमार, फोर्टिस अस्पताल के पदाधिकारी बिकेश कुमार, प्रेम झा, पूरनेदु पात्र, राजेश सिंह, ह्नन्नी परिहार, निधि केडिया, अक्षरा आलोक, कृष्णा थैंकी, लावण्या चक्रवर्ती, इकबाल सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा कमिंस में 18.5 प्रतिशत बोनस पर समझौता, अधिकतम 99,980 रुपए व न्यूनतम 38,519

Sat Sep 18 , 2021
जमशेदपुर : भारी वाहनों के लिए इंजिन बनाने वाली टाटा कमिंस में इस बार कर्मचारियों को 18.5 प्रतिशत बोनस मिलेंगेे। कोविड के प्रभाव के बावजूद कंपनी के परफॉरमेंस से बेहतर बोनस हुआ। टाटा कमिंस प्रबंधन व इसके मान्यता प्राप्त यूनियन के बीच शनिवार देर शाम बोनस पर समझौता हो गया। […]

You May Like

फ़िल्मी खबर