विश्व सुनामी जागरूकता दिवस और मॉडल मेकिंग में भाग लिया छात्रों ने

2

जमशेदपुर:विश्व सुनामी जागरूकता दिवस मनाया। विद्या भारती चिन्मय विद्यालय टेल्को ने।इस प्राकृतिक आपदा के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने और बेहतर तैयारियों को प्राथमिकता देने व पुनर्निर्माण में बेहतर परिणाम पर बल के लिए यह दिन मनाया गया। यह समझने के लिए कि सुनामी के कारण हुए कहर से खुद को और दूसरों को कैसे बचाया जाए और विनाश और जानमाल के नुकसान को कम से कम कैसे किया जाए। सातवीं कक्षा के छात्रों ने सुनामी के कारण होने वाली तबाही को रोकने के लिए मॉडल मेकिंग गतिविधि में भाग लिया।
जिसके माध्यम से इन बच्चों ने इस तथ्य को स्थापित किया कि जल निकायों के पास वनीकरण सुनामी के दौरान लोगों की जान बचा सकता है।
एक अन्य गतिविधि में, कक्षा IV के युवा चिन्मय विद्यार्थियों ने सुनामी के दौरान तबाही को रोकने के तरीकों पर प्रकाश डालते हुए रंगीन पोस्टर बनाकर जागरूकता फैलाने की कोशिश की।
इन गतिविधियों ने छात्रों को इस प्राकृतिक आपदा के बारे में अधिक जागरूक किया और किसी भी आपात स्थिति के दौरान तैयारी और सहजता भी सुनिश्चित की।
प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खु ने दिन विशेष के प्रति जागरूकता व आयोजित गतिविधियों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने पर विद्यार्थियों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए एक और पहल - बिरसा ह्यूमन स्कूल का उद्घाटन

Fri Nov 5 , 2021
जमशेदपुर :जरूरत मंद बच्चों को मुफ्त शिक्षा, कॉपी किताब,भोजन और स्कूल ड्रेस देने के लिए बिरसा हुमनिस्ट स्कूल का उद्घघाटन गोविंदपुर यशोदा नगर में समाजसेवी नवल किशोर पासवान जी के कैंपस में किया गया,नवल जी ने पाँच कमरों का मकान सहित कैंपस स्कूल के बच्चे के भविष्य के लिए डोनेट […]

You May Like

फ़िल्मी खबर