औरैया सदर से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना से मौत, मेरठ मेडिकल कॉलेज में थे भर्ती

6

औरैया
उत्तर प्रदेश में कोरोना ने एक और नेता की जान ले ली। औरैया में सदर से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर (56) की कोरोना से मौत हो गई। वह पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उनका इलाज मेरठ मेरठ के मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। वहीं यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह सुमन (Narayan Singh Suman) की भी मौत हो गई।

रमेश दिवाकर मौत की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। बीजेपी के नेता उनके घर पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया। उधर विधायक का शव मेरठ से औरैया लाया जा रहा है।

2000 में जॉइन की आरएसएस
औरैया के तिलक नगर इलाके में रहने वाले रमेश दिवाकर चौधरी विशंभर सिंह भारती विद्यालय में टीचर थे। शिक्षक रहने के दौरान वह 2000 में आरएसएस से जुड़े और बाद में बीजेपी जॉइन करके 2004 में सक्रिय राजनीति से जुड़ गए। बीजेपी ने उन्हें औरैया का जिलाध्यक्ष बनाया।

2017 में बने विधायक
2009 और 2014 में रमेश ने इटावा लोकसभा क्षेत्र से टिकट मांगा लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिली। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें औरैया सदर से बीजेपी प्रत्याशी बनाया और उन्हें जीत भी मिली। तब से वह सदर सीट से बीजेपी का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

व्यक्तिगत परिचय
रमेश दिवाकर का जन्म 1964 में इटावा में हुआ था। उनकी पत्नी का नाम लक्ष्मी देवी है। उनकी दो बेटियां और दो बेटे हैं। परिवार में विधायक की मौत की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया।

यूपी में कोरोना की स्थिति
गुरुवार को यूपी में कोरोना वायरस के 34379 मामले सामने आए। कुल 195 मरीजों की मौत भी हुई। इसके साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,541 हो गई है। प्रदेश में इस वक्त 2,59,810 कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। (साभार नभाटा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जमशेदपुर भाजपा महिला मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी रानी ठाकुर ने जरूरत मंद लोगो के बीच मास्क का वितरण किया

Fri Apr 23 , 2021
जमशेदपुर : कोरोना काल मे बढ़ रहे मरीजो एवम मौतों की घटनाओं से चिंतित हो कर जमशेदपुर भाजपा महिला मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी रानी ठाकुर ने जरूरत मंद लोगो के बीच मास्क का वितरण किया। कोरोना से बचने के लिए लोगो को उपाय बताकर जागरूक कर रही है। दो […]

You May Like

फ़िल्मी खबर