टाटा कमिंस में होगा 100 करोड़ का निवेश

अत्याधुनिक वेयर हाउस लागत 30 करोड़
जमशेदपुर : मध्यम व भारी वाहनों के लिए इंजन बनाने वाले टाटा कमिस जमशेदपुर प्लांट का विस्तारीकरण हो रहा है। अत्याधुनिक मशीनों को स्थापित करने से लेकर गुणवत्तापूर्ण उत्पादन करने की ओर कंपनी लगातार काम कर रही है। इसी क्रम में कंपनी में एक साथ और तीन टेस्ट सेल बनकर तैयार है, जिसका उद्घाटन तीन दिन पूर्व कंपनी के एमडी अश्वथ राम ने किया है। यहां पहले से तीन सेल टेस्ट है। एक टेस्ट सेल 37 करोड़ तो दो अन्य 12-12 करोड़ के हैं। इस प्रकार कुल तीन टेस्ट सेल में 61 करोड़ की लागत आई है। कंपनी परिसर में एक अत्याधुनिक वेयर हाउस का शिलान्यास किया गया, जिसकी कुल लागत 30 करोड़ होगी।

कंपनी में अगले साल 2022 में एक सौ करोड़ निवेश की जाएगी। इसकी अधिकारिक घोषणा जमशेदपुर दौरे पर आए कंपनी के एमडी ने दी है। टेस्ट सेल के उद्घाटन के मौके पर एमडी ने कहा कि कंपनी की स्थानीय टीम अगले साल के अंत तक प्रोजेक्ट को पूरा कर लेगी।

अगले साल बनकर तैयार होगा 12 करोड़ का अत्याधुनिक कैंटीन : अगले साल 2022 तक एक करोड़ कंपनी के विस्तारीकरण पर खर्च करना है। इसमें 30 करो? का वेयर हाउस, 12 करोड़ की कैंटीन, फ्रेम शॉप का कायाकल्प समेत एसेंबली लाइन को दुरस्त करने से लेकर उसे अत्याधुनिक बनाने में कुल एक सौ करोड़ का निवेश होगा। नए वेयर हाउस में अब कंपनी के बने इंजनों को सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा। साथ ही कंपनी के रॉ-मेटैरियल समेत अन्य सामग्री भी सुरक्षित रखा जा सकता है।

अत्याधुनिक मशीन से लैस हो रही कंपनी : अमेरिका व टाटा की संयुक्त उपक्रम टाटा कमिस के जमशेदपुर प्लांट में अत्याधुनिक मशीन लगाई जा रही हैं, जिससे कंपनी की उत्पादन-उत्पादकता में और निखार आएगी। विश्व बाजार में यहां के बने इंजन की मांग बढ़ेगी तो यहां के उत्पाद ग्राहकों की कसौटियों पर खरा उतरेगी। ऐसे में कंपनी के पुराने मशीनों की जगह नए-नए औजार व अत्याधुनिक मशीनों से कंपनी को लैस किया जा रहा है।

कंपनी में एक साथ तीन टेस्ट सेल लगाने के बाद एक दिन में अब हजारों इंजन की जांच की जा सकती है। आए दिन कंपनी की उत्पादन क्षमता बढ़ रही है। ऐसे में सभी इंजनों की जांच एक दिन में संभव नहीं हो पा रही थी। इसी वजह से कंपनी में तीसरा टेस्ट सेल लगाया गया है, जिसकी क्षमता अन्य सेलों से ज्यादा है।

बहाल होंगे कर्मचारीपुत्र : कंपनी में कर्मचारीपुत्रों की बहाली शुरू होगी। कंपनी अपनी जरुरत के मुताबिक योग्य व दक्ष कर्मचारीपुत्रों की इंटरव्यू लेकर उन्हें अपने यहां रखेगी। यूनियन की मांग पर अमल करते हुए कंपनी प्रबंधन ने कर्मचारीपुत्रों की योग्यता को देखते हुए जरुरत के मुताबिक रखने का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मशेदपुर शहर का तापमान लगातार गिर रहा, बीते एक सप्ताह के अंदर न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई

Wed Dec 15 , 2021
जमशेदपुर : जमशेदपुर शहर का तापमान लगातार गिर रहा है। बीते एक सप्ताह के अंदर न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। छह दिसंबर को शहर का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस था। वहीं, मंगलवार को घटकर 13.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। भारतीय मौसम […]

You May Like

फ़िल्मी खबर