टीएसडीपीएल में 60 करोड़ का नया प्रोजेक्ट पर काम होना शहरवासियों के लिए सुखद है

215
  • सुख शांति के लिए हो रहे तीन दिवसीय पूजा अर्चना का हुआ समापन्न
  • कंपनी का भविष्य है उज्जवल -अश्विनी 

जमशेदपुर :कोरोना काल के बीच टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) का विस्तारीकरण किया जा रहा है। कोविड-19 को लेकर जहां अन्य कंपनियों में कामगारों को बैठाया गया है, कितनी की नौकरी चली गई है इसी बीच टीएसडीपीएल में 60 करोड़ का नया प्रोजेक्ट पर काम होना शहरवासियों के लिए सुखद है।
यहां दो माह के अंदर टीएसडीपीएल के सीआर प्लांट में तीसरा यूनिक लाइन बनकर तैयार हो जाएगा, जो अब तक के सभी लाइन से बेहतर व अत्याधुनिक होगा। इसके निर्माण के बाद कंपनी का उत्पादन में काफी इजाफा होगा। प्रतिवर्ष दो लाख टन उत्पादन बढ़ जाएगा। स्टील के क्वायल को अत्याधुनिक तरीके से कम समय व कम लागत में स्लीटिंग किया जाएगा। ग्राहकों की मांग के अनुरुप लोहे को बेहतर तरीके से प्रोसेसिंग हो पाएगा। तीसरी लाइन के लिए बिदेशों से मशीनें मंगाई जाएगी तो यहां पहले दक्ष मजूदरों को काम पर लगाया जाएगा। उक्त जानकारी एक विशेष भेंट वार्ता में शुक्रवार को टीएसडीपीएल के सीनियर जीएम ऑपरेशन अश्विनी कुमार ने दी। मौके पर एचआर हेड शेखर झा व यूनियन नेता त्रिदेव सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे।
कंपनी का भविष्य है उज्जवल : अश्विनी कुमार
टीएसडीपीएल तीनों प्लांट के प्रमुख अश्विनी कुमार ने कहा कि कंपनी का भविष्य का उज्जवल है। आने वाले दो साल के अंदर
कंपनी का और विस्तार होगा तथा मैनपावर भी बढ़ाया जाएगा। कहा कि टीएसडीपीएल के कलिंग नगर में टाटा स्टील के सहयाेग से एक पखवारे के अंदर एक अन्य प्लांट का श्रीगणेश होगा। टाटा स्टील के सीआर प्लांट के साथ मिलकर वहां भी उत्पादन किया जाएगा। वहां का प्रोजेक्ट एक हजार करोड़ से ज्यादा का होगा। 2022 तक वहां भी उत्पादन कार्य शुरू हो जाएगा।
कंपनी ने किया तीन हजार 600 करोड़ का टर्नओवर
टीएसडीपीएल का वित्तीय वर्ष 2019-20 में तीन हजार 600 करोड का टर्न ओवर हुआ है। वहीं कंपनी को बीते साल की अपेक्षा ज्यादा मु नाफा हुआ है। कंपनी को 65 करोड़ का शुुद्ध मुनाफा हुआ है।

टीएसडीपीएल ने खोले रोजगार के अवसर
टीएसडीपीएल के विस्तारीकरण के बाद यहां मैनपावर की जरुरत पड़ेगी। जमशेदपुर से लेकर कलिंग नगर तक लोगों को रोजगार मिलेगा। हालांकि पहले वैसे ठेका मजदूरों को काम मिलेगा जो वर्षों से यहां कार्यरत है। तथा नियोजन परीक्षा में उत्तीण होकर मेडिकल प्रकि्या पास करेंगे। हालांकि कोरोना को लेकर ठेका मजदूरों को परीक्षा का आदेश नहीं मिल रहा है। जिला प्रशासन के आदेश के बाद यहां ठेका मजदूरों की नियोजन परीक्षा होगी जिसमें करीब 300 ठेका मजदूर हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद ने भारत माता की आरती में शहर वासियों का किया आह्वान

Fri Aug 13 , 2021
जमशेदपुर:  ज्ञात हो कि भारत वासियों के शौर्य, धारा 370 एवं 35 ए का हटना पूरे देश में एक विधान, एक संविधान के उपलक्ष्य में अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद पूर्वी सिंहभूम ने शहर वासियों के साथ मिलकर प्रत्येक बर्ष स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या में शौर्य यात्रा का […]

You May Like

फ़िल्मी खबर