दंगल प्रतियोगिता में पठानकोट के बॉबी और गोविंदापुर के रौशन ने जीता सोना

126

नवादा : नवादा गोवर्धन पूजा समिति द्वारा आयोजित होने वाले प्रसिद्ध विराट दंगल प्रतियोगिता में इस बार कोल्हा बीघा के पहलवान चित हो गए। पंजाब के पठानकोट के बॉबी पहलवान और नवादा के गोंदापुर के रौशन यादव ने कोल्हा बिगहा के पहलवानों की बादशाहत को कुचलते हुए क्रमशाह सीनियर और जूनियर वर्ग का गोल्ड मेडल जीत लिया। गोवर्द्धन पूजा के एक दिन बाद शहर के हरिश्चन्द्र स्टेडियम में विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। गोवर्द्धन पुजा आयोजन समिति तथा पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद के सौजन्य से आयोजित इस दंगल में नवादा, नालंदा, शेखपुरा जिले के अलावा बिहार झारखंड उत्तर प्रदेश और पंजाब के करीब 100 पहलवानों ने जोर-आजमाइश किया। हजारों लोगों की भीड़ के बीच हुए इस दंगल में पंजाब के पठानकोट निवासी बॉबी पहलवान को गोल्ड मेडल का विजेता घोषित किया गया। जबकि इस दंगल में कोल्हा बिगहा के पहलवान नीतीश कुमार को उप विजेता घोषित किया गया। जूनियर मेडल के लिए हुए मुकाबले में नवादा के गोंदापुर निवासी पहलवान रौशन यादव विजयी हुए। जूनियर वर्ग में के पहलवान अजय यादव उपविजेता रहे। दंगल में जीते पहलवान उत्साहित नजर आए और उनके समर्थक अपने कंधे पर बैठाकर थिरकते दिखे।
दंगल देखने के लिए उमड़ी भीड़, हजारों लोग जुटे, करते रहे वाह वाह
दंगल प्रतियोगिता को देखने के लिए काफी संख्या में लोग स्टेडियम पहुंचे थे। दंगल के दौरान दर्शक पहलवानों को वाहवाही देकर उनका उत्साह बढाते रहे। राजद जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव ने बताया कि पूर्व मंत्री राजबल्लभ प्रसाद यादव के नेतृत्व में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन होता आ रहा है। उनकी अनुपस्थिति में भी दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गई और सफल रही है। जिला पार्षद अशोक यादव ने कहा कि दंगल प्रतियोगिता संस्कृति की समृद्ध विरासत है। इसके संरक्षण के लिए हम लोग सजग हैं। यह आगे भी जारी रहेगा।
करीब 100 पहलवानों ने आजमाया दाव :
कई सालों से आयोजित होते आ रहे इस दंगल प्रतियोगिता में करीब 100 पहलवानों ने दाव आजमाया। इनमें से 16 पहलवानों ने सीनियर वर्ग के लिए तथा बाकि पहलवानों ने जूनियर वर्ग के लिए कुश्ती लड़ी। मौके पर जिला पार्षद अशोक यादव, रामबालक यादव, प्रिंस तमन्ना, विजय चौधरी, बाल्मीकि यादव, राजेंद्र यादव, राजू यादव, सुरेंद्र यादव लाल, केसर यादव पूर्व शिक्षक रामविलास पासवान, धनंराज यादव, गांधी यादव आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बच्चियों को अगवा कर ले जा रहे युवक को पीटा

Sun Nov 7 , 2021
रजौली  : मिठाई खिलाने के बहाने दो नाबालिग बच्चियों का अपहरण करने वाले वाले एक शख्स को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई कर दी। पिटाई के बाद ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि इस दौरान आरोपी के ग्रामीण उसके […]

You May Like

फ़िल्मी खबर