अनुसूचित जनजाति के मतदाताओं का भरपूर समर्थन भाजपा के साथ

3

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में आज भाजपा प्रदेश अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष सह विधायक श्री रामकुमार पाहन ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड में अनुसूचित जनजाति के मतदाताओं का भरपूर साथ भाजपा को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने अनुसूचित जनजाति के पक्ष में अनेक योजनाओं की शुरूआत कर उन्हें राष्ट्र के मुख्यधारा से जोड़ा है।

श्री पाहन ने कहा भाजपा झारखंड में न सिर्फ अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित 5 सीटों पर बड़ी विजय प्राप्त करेगी बल्कि अन्य सीटों में भी उसे अनुसूचित जनजाति के वोटरों का बड़ा समर्थन प्राप्त हुआ है और आगे के चरणों मे भी होगा। उन्होंने कहा कि जनता यह समझ गई है कि कांग्रेस , झारखंड मुक्ति मोर्चा जैसे दलों ने सिर्फ वोट के लिए अनुसूचित जनजाति वर्ग को ठगने का कार्य किया है । मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अगली जनगणना के बाद सरना कोड लागू करने की घोषणा की है। यह सरना समाज के लिए बड़ा तोहफा होगा। उन्होंने कहा कि अभी भी कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा ,झारखंड विकास मोर्चा सहित विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर अपनी राय जाहिर नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इन दलों के ऊपर धर्मांतरण में लिप्त शक्तियां हावी है। इसलिए ये खुलकर कभी भी सरना समाज के हित में नहीं बोल सकते हैं।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा की ऐसा प्रतीत होता है कि राहुल गांधी अपने ‘प्ले स्टेशन’ पर ‘वार गेम्स’ खेलते हैं। तभी कांग्रेस ने अपने शासनकाल में 6 सर्जिकल स्ट्राइक होने की बात कही थी।* प्रतुल ने कहा डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन ने RTI से यह स्पष्ट किया है कि वर्ष 2016 के पूर्व कोई सर्जिकल स्ट्राइक नही हुआ था। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर देश की जनता को भ्रमित करने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री के लिए दुर्योधन, औरंगज़ेब, दुःशासन जैसे शब्दों का प्रयोग कर कांग्रेस खुद जनता की नजरों में गिर गयी है। चाईबासा में एक ही सभा स्थल पर प्रधानमंत्री और राहुल गांधी की सभा हुई । प्रधानमंत्री की सभा में जहां लाखों लोग आए थे वहीं राहुल गांधी की सभा में मुश्किल से 10000 लोग आए।प्रतुल ने कहा कि इस बार बैलट के जरिए जनता कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों को जवाब देने जा रही है। आज के प्रेसवार्ता में प्रदेश मंत्री श्री सुबोध सिंह गुड्डू भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंटरनैशनल फ्लॉवर फेस्टिवल 2019: मई में करें सिक्किम की सैर

Wed May 8 , 2019
1 मई से सिक्किम में शुरू हो चुका है इंटरनैशनल फ्लॉवर फेस्टिवल। यह फेस्टिवल 31 मई तक चलेगा। मई के महीने में हर साल सिक्किम में इस फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है, जिसका मकसद टूरिज्म को बढ़ावा देना और सैलानियों के साथ ही स्थानीय लोगों में प्रकृति के प्रति […]

You May Like

फ़िल्मी खबर