पेट्रोल-डीजल पर अपने हिस्से का वैट कम कर जनता को शीघ्र राहत दे झारखंड सरकार: भाजपा

109

भाजपा ने जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर तेल पर वैट कम करने की मांग की

जमशेदपुर: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल से वैट घटाकर जनता को बड़ी राहत देने के पश्चात झारखंड सरकार द्वारा अपने हिस्से के वैट एवं सेस में कटौती करने संबंधी कोई पहल ना करने पर भाजपा जमशेदपुर महानगर के कार्यकर्ताओं ने जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ज्ञापन सौंपा। शनिवार को भाजपा महानगर उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर शीघ्र निर्णय लेने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने महानगर की ओर से ईमेल के माध्यम से जिला उपायुक्त को ज्ञापन प्रेषित किया।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल भाजपा प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल पर पांच रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर उत्पाद कर में कटौती करके लोगों को ‘‘बड़ी राहत’’ प्रदान की है। इसके बाद 13 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों ने भी वैट में कटौती की है लेकिन झारखंड की हेमंत सरकार अब भी इसपर चुप है। उन्होंने डीजल-पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क कम करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि इससे आम आदमी और व्यापारियों को काफी राहत मिली है। अब हेमंत सोरेन सरकार को अपने हिस्से के वैट को कम कर जनता को राहत देने की दिशा में शीघ्र फैसला लेना चाहिए। कहा कि अगर झारखंड सरकार इसपर कोई शीघ्र निर्णय नहीं लेती है तो भाजपा चरणबद्ध आंदोलन की रूपरेखा तय करेगी।

वहीं, जिला महामंत्री अनिल मोदी ने केंद्र सरकार के फैसले को जनहित में बताते हुए कहा कि जो राज्य लगातार केंद्र से तेल पर राहत चाहते थे आज वो ही अपने राज्यों में इस फैसले को लेने से पीछे हट रहे हैं। ये इन राज्यों की हकीकत को बयां कर रहा है कि इन्हें जनता के मुद्दों से कोई मतलब नहीं है। यदि केंद्र और बीजेपी शासित राज्य लोगों को राहत दे सकते हैं तो फिर कांग्रेस शासित राज्य क्यों नहीं दे सकते?’’ अनिल मोदी ने आरोप लगाया कि राज्य की महागठबंधन सरकार निर्णय लेने में अक्षम है, अपने चुनावी वादाखिलाफी के बाद हेमंत सरकार का उदासीन रवैया दर्शाता है कि राज्य सरकार का तेल की बढ़ी कीमतों पर बयानबाज़ी सिर्फ राजनीति थी। कहा कि झारखंड सरकार 22 प्रतिशत वैट एवं 1रुपये सेस के माध्यम से पेट्रोल में 17 रुपये एवं डीजल में 12.50 रुपये जनता के पॉकेट से वसूल रही है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा, जिला महामंत्री अनिल मोदी, मंत्री नीलू मछुआ, जितेंद्र राय, मंजीत सिंह, कोषाध्यक्ष राजीव सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी बिनोद कुमार सिंह, आईटी सेल प्रभारी कौस्तव रॉय, चंचल चक्रवर्ती, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिलाध्यक्ष बिनानंद सिरका, विजय सोय, मोहम्मद फ़ैयाज़, मेराज अहमद समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के जॉइंट जनरल सेक्रेटरी अजय भगत की माता जी लक्ष्मी देवी का निधन

Sat Nov 6 , 2021
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के जॉइंट जनरल सेक्रेटरी अजय भगत की माता जी श्रीमती लक्ष्मी देवी ( उम्र-81) की देहांत हो गया। वे कई दिनों से बीमार चल रही थी।आज शवयात्रा उनके गदरा निवास स्थान से स्वर्णरेखा घाट अंतिम संस्कार के लिए निकली। टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर