पूर्वी सिंहभूम जिला और सरायकेला-खरसावाँ जिला में डोर स्टेप डीजल डिलीवरी का शुभारम्भ शुक्रवार से

131

जमशेदपुर :भारत में उर्जा वितरण के क्षेत्र में डोर स्टेप डीजल वितरण एक नई क्रांति है। जिसे लेकर कोल्हान के पूर्वी सिंहभूम जिला और सरायकेला-खरसावाँ जिला में डोर स्टेप डीजल डिलीवरी का शुभारम्भ शुक्रवार से हो गया है।
जमशेदपुर के बर्मामाइन्स स्थित बी. पी. सी. एल. डिपो में शुक्रवार को नॉक फ्यूल एनर्जी नाम से शुरू की गयी डीजल डोर स्टेप डिलीवरी की लॉन्चिंग की गयी.. बीपीसीएल बिहार-झारखण्ड राज्य प्रमुख नितिन सेलुकर ने नॉक फ्यूल एनर्जी का विधिवत लांच किया। मौके पर कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक निलेश वायचल, बिहार एवं झारखण्ड के रिटेल इनिशिएटिव प्रमुख प्रवीण कुमार, पूर्वी भारत के रिटेल इनिशिएटिव प्रमुख मनोज चावला, झारखण्ड के राज्य समन्यक रंजीत पानी ने नॉक फ्यूल एनर्जी डीजल डिलीवरी वाहान का फीता काट कर इस सुविधा का शुभारम्भ किया।मौके पर नॉक फ्यूल एनर्जी के निदेशक जय सिंह भी मौजूद थें।
मौके पर बिहार बीपीसीएल बिहार और झारखण्ड प्रमुख नितिन सेलुकर ने बताया कि ग्राहक को डीजल डिलीवरी का मैसेज देना होगा और मैसेज पहुँचते ही डीजल डिलीवरी वाहन उन तक डीजल पहुंचाएगा.. इस सुविधा में मानक और शुद्धता की पूर्ण गारंटी रहेगी.. ग्राहक पम्प की तरह पहुंचाए गए डीजल की गुणवत्ता चेक कर सकता है. कंपनी की इस सुविधा के लिए स्थानीय लोगों द्वारा सराहना की जा रही है।
नॉक फ्यूल एनर्जी के निदेशक और शहर के युवा उद्दमी 30 वर्षीय जय सिंह ने बताया कि जब इतनी चीजें ऑनलाइन आर्डर की जा सकती है तो डीजल क्यों नहीं? बुनियादी ढाँचे, निर्माण, खनन, उद्योग, परिवहन, नागरिक निकायों जैसे काई क्षेत्रों में डीजल जैसे ईंधन की बढ़ती जरूरत के लिए, कृषि आदि ऐसी सेवा एक बहुत ही प्रभावी और कुशल समाधान हो सकता है. उन्होंने कहा कि भारत पेट्रोलियम के परामर्श से नॉकफ्यूल एनर्जी के तहत बीपीसीएल, जमशेदपुर से इंधन की सोर्सिंग और शहर और उसके आस-पास की आपूर्ति के लिए इस व्यवसाय को शुरू किया है। हालांकि, निजी कार मालिक इस तरह की डीजल डिलीवरी का लाभ नहीं उठा सकते हैं.. क्योंकि पेट्रोलियम मंत्रालय और ओएमसी ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी है. इसका उपभोक्ता आधार वाणिज्यिक क्षेत्र है जो देश में डीजल की लगभग 15% खपत को पूरा करता है.. सेवा का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को डीजल की वर्तमान कीमत से कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ सकता है जब तक कि स्थान दूर न हो.. वे मोबाइल एप पर या सीधे फोन पर इंधन की डिलीवरी के लिए एक स्लॉट बुक कर सकते हैं.. नॉक फ्यूल के निदेशक व्यापार और उद्योगों की व्यवहार्यता को धीरे-धीरे ऊर्जा के अक्षय स्रोतों में स्थानांतरित करते हुए समय के साथ उस क्षेत्र में भी जाने की योजना बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजयुमो बारीडीह मंडल में परिचयात्मक बैठक संपन्न हुई

Fri Jul 16 , 2021
जमशेदपुर :भारतीय जनता युवा मोर्चा के बारीडीह मंडल अध्यक्ष कंचन दत्ता के नेतृत्व में परिच्यात्मक बैठक संपन्न हुई।बैठक मे सभी नवनिर्वाचित मंडल पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया।मौके पर उपस्थित भाजयुमो जिला अध्यक्ष अमित अग्रवाल ने कहा कि जनसेवा और विकास भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रतिबद्धता है।उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारियों से […]

You May Like

फ़िल्मी खबर