11हाजार वोल्ट की चपेट में आने से जादूगोड़ा में हाथी की मौत

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिलान्तर्गत राखा वन क्षेत्र के बगलासाई गांव के निकट बिजली तार की चपेट में आकर एक हाथी की मौत हो गई। घटना सोमवार – मंगलवार की रात की है।
जादूगोड़ा व उसके आस पास के क्षेत्र में बीते तीन दिनो से भोजन की तलाश में भटक रहे विशाल हाथी की 11 हजार वोल्ट की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना बीती रात 1 बजे की है।सुबह लोगो की नजरे हाथी पर पड़ी।जिसके बाद क्षेत्र के रेंजर विमद कुमार को दी गई।रेंजर घटना स्थल पर पहुंच कर आगे की कारवाई में जुट गए है।
घटना के बाबत बताया जाता है की हाथियों का झुंड बीते तीन दिनो से जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के भाटीन पंचायत अंतर्गत मेंचुआ, जाहिरा घूटू , भाटीन गांव के समक्ष डेरा जमाए हुए था।
कल देर रात्रि जाहिरा घुटु में भ्रमण करते देखा गया जहा से ग्रामीणों ने फटाखे फोड कर भागने की कोशिश की।भागने के क्रम में उक्त हादसा हुआ। खेत के बीच से 11 हजार का बिजली तार के नीचे झूलने की वजह वह इसकी चपेट में आ गया। कुल सात की संख्या में हाथी कोवाली थाना क्षेत्र से पलायन कर इस क्षेत्र में बीते तीन दिनो से भ्रमण कर रहे थे।
इस तीन दिनो में जादूगोड़ा प्रमंडल के वन विभाग कागजी कारवाई में जुटा रहा। अंत में हाथी की मौत हो गई। वन विभाग इस मामले को लेकर चिंतित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चोरों ने खेल रहा शहर में खेल

Tue Dec 13 , 2022
जमशेदपुर। जमशेदपुर में फिर चोरों की घटना को शहर के भिन्न-भिन्न थानों के क्षेत्रों में दे रहे है। जब पुलिस के पास मामला जाता है तो कुछ चोर को पुलिस पकड़ कर जेल भेजती है और को कुछ पुलिस नही पकड़ पा रही है जिसका प्रयास जारी रखा है। सूत्रों […]

You May Like

फ़िल्मी खबर