गोविन्दपुर में डा होमी जहांगीर भाभा जी का जयन्ती समारोह मनाया गया

5

जमशेदपुर :छोटा गोविन्दपुर स्थित मार्गदर्शक केन्द्र द्वारा संचालित डा होमी जहांगीर भाभा पुस्तकालय में भाभा जयंती बहुत मनाई गई।
सर्वविदित है की छोटागोविन्दपुर स्थित भाभा पुस्तकालय पिछले 1992 से कार्यरत है। इस पुस्तकालय में शिक्षा ग्रहण कर आज सौकडों विद्यार्थियों ने सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में कार्यरत है। इस कार्यक्रम का सभा अध्यक्ष के रूप में संस्था के अध्यक्ष शैलेश ने की। उपस्थित पूर्व छात्र धन्नजय कुमार ने पुस्कालय के महता को समझाया और कहा की जहां पुस्कालय है पूर्व में यह क्षेत्र काफी पिछडा था , लेकिन संस्था केआते ही यहां शिक्षा की अलख जगी और आज इस पिछडे क्षेत्र में 17 विद्यार्थियों ने तैयारी कर सरकारी संस्थानों में कार्यरत है। संस्था के सचिव श्री योगेंद्र मौआर ने संस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी। सह सचिव ने पुस्तकालय के स्थापना और इसके नामाकरण के पिछे की कहानी बतायी। और उपस्थित विद्यार्थियों को तैयारी के टिप्स दिये। सभी ने डा भाभा के पद चिन्हों पर चल कर खुद का ,अपने परिवार ,समाज और देश का नाम रौशन करने की शपथ ली।

अन्त में धन्यवाद ज्ञापन के साथ सभी के बीच लड्डु वितरित कर सभा की समाप्ति की गई। इस अवसर पर सुनिल पांडे, विरेन्द्र कुमार, विक्रांत सिंह, रौशन सिंह, दिपक कुमार, रौहन सिंह, राहुल कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टीएसडीपीएल कर्मियों के वेतन में दो हजार की बढोतरी

Sun Oct 31 , 2021
टाटा स्टीलडाउन स्ट्रीम के कर्मचारियों के वेतन में अक्टूबर माह से 2000 रुपये की वृद्धि हुई। कंपनी प्रबंधन ने ग्रेड रिवीजन समझौते का अनुपालन करते हुए अक्टूबर माह के वेतन में यह राशि बढ़ाकर कर्मियाें के बैंक खाते में भेज दिया है। शनिवार को कर्मचारियों के बैंक खाते में बढ़ा […]

You May Like

फ़िल्मी खबर