कोलकाता के टैगोर अस्पताल ने माफ़ किया 1.5 लाख , परिजनों को सुपुर्द किया शव :कुणाल

6

जमशेदपुर :कोरोना काल में भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी सक्रियता से लोगों तक मदद सुनिश्चित करने में जुटे हैं। इस बाबत में लगातार ट्विटर और ज़मीनी स्तर पर भी प्रतिबद्ध प्रयास करते देखे जा रहे हैं। मंगलवार को कुणाल षाड़ंगी की पहल पर जमशेदपुर के बर्मामाइंस निवासी नौ वर्षीय बच्ची मधु कुमारी का शव परिजनों को सौंपा गया। वहीं इलाज के बकाया लगभग डेढ़ लाख रुपये भी अस्पताल प्रबंधन ने माफ़ करते हुए शव मुक्त कर दिया। मधु कुमारी लीवर संक्रमण के गंभीर रोग से ग्रस्त थीं। पिछले कुछ दिनों में बेहतर उपचार के लिए कोलकाता के रवींद्रनाथ टैगोर अस्पताल में भर्ती थीं।
दो दिन पूर्व ईलाज के क्रम में बच्ची का देहांत हो गया था। अस्पताल के भारी भरकम बिल चुका पाने में असमर्थ परिजनों ने जमशेदपुर के कई नेताओं से संपर्क साधा, किंतु अपेक्षित सहयोग नहीं मिला। मंगलवार को भाजयुमो नेता अमरजीत सिंह राजा, समाजसेवी निखिल शारदा से मृत बच्ची के पिता संतोष शाह ने मदद के लिए आग्रह किया। नेताओं ने पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के संज्ञान में संबंधित मामले को लाया। कुणाल षाड़ंगी के हस्तक्षेप के बाद मंगलवार को अस्पताल प्रबंधन ने बकाया 1.5 लाख रुपये माफ़ करते हुए शव मुक्त कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मालूम हो कि इलाज के क्रम में कुल 2.30 लाख रुपये की भारी भरकम बिल बन चुकी थी। काफ़ी प्रयास के बाद परीजन महज़ 80 हज़ार रुपये ही चुका सके थे। मृत बच्ची के पिता कांट्रेक्ट कर्मी हैं और वित्तीय स्थिति अत्यंत कमज़ोर है। भाजपा नेताओं के हस्तक्षेप और भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी के प्रयास के बाद कोलकाता के आरएन टैगोर अस्पताल में बिल माफ़ी संभव हो सका। बच्ची के पिता संतोष शाह एवं परिजनों ने इस चुनौतीपूर्ण समय में मदद करने वाले भाजपा नेताओं समेत पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के आत्मीय सहयोग के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व पृथ्वी दिवसके अवसर पर ऑनलाइन आयोजन

Thu Apr 22 , 2021
जमशेदपुर :छोटा गोविंदपुर स्थित विवेक विद्यालय में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के बारे मैं विद्यार्थियों के बीच जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ पर्यावरण सुरक्षा उपायों की जानकारी के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे कक्षा सातवीं से दसवीं तक के छात्र – छात्राएँ सम्मिलत होते […]

You May Like

फ़िल्मी खबर