जमशेदपुर पश्चिम विधान सभा क्षेत्र की जनता से अपील

10

जमशेदपुर:जमशेदपुर पश्चिम विधान सभा की प्रबुद्ध जनता को सादर नमन।वर्ष 2020 अब विदा ले रहा है।इस वर्ष ने पूरी दुनियाँ के सामने नई समस्याएँ,नई चुनौतियाँ पेश की।हमारे देश और राज्य ने दृढ़ संकल्प के साथ इनका मुकाबला किया और हमने कोरोना महामारी से मुकाबला करने व न्यूनतम क्षति हुई।
जमशेदपुर पश्चिम विधान सभा क्षेत्र को नया विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता जी के रुप में प्राप्त हुआ और विकास के नये युग की शुरुआत हुई।हमारे युवा विधायक को स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्रालय संभालने की जिम्मेदारी मिली।यह विभाग आरंभ से ही अनियमितता की गंगोत्री रहा है और जनता से सीधे जुड़ा होने के कारण लगातार चर्चा में रहता है।इस विभाग के ऊपर राज्य की सवा तीन करोड़ जनता को स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध कराने की चुनौती है और इस चुनौती भरे दायित्व को संभालने का काम हमारे विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता जी ने बखूबी निभाया है।कोरोना की चुनौती हो,राज्य के अस्पतालों व स्वास्थ्य केन्द्रों के कुशल संचालन,डाॅक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता,दवाओं की उपलब्धता के साथ साथ राज्य के निजी अस्पतालों की प्रोपर फंक्शनिंग सुनिश्चित करने व उनकी मनमानी पर अंकुश लगाने की चुनौती हो, सभी पर माननीय मंत्री जी ने ध्यान दिया और सुधारवादी कदम उठाया है। इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं यद्यपि इतने दिनों से बिगड़े सिस्टम्स को सुधारना आसान नहीं है और उम्मीद करता हूँ कि आगामी वर्ष में गुणात्मक सुधार निश्चित दिखेगा।
आपदा प्रबंधन विभाग की एक बड़ी उपलब्धि के रुप में सरकार का वह फैसला है जिसमें निर्णय लिया गया है कि सड़क दुर्घटना में मृत किसी भी व्यक्ति चाहे वह एपीएल या बीपील श्रेणी का हो,उसे एक लाख रुपये की तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।
जहाँ तक क्षेत्र के विकास की बात है तो इसका रोड मैप तैयार हो चुका है।माननीय विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता जी ने अनेक प्रतिनिधियों को अलग अलग विभागों की जिम्मेदारी सौंपी है तथा युद्ध स्तर पर कार्य कर ,
विधायक आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की है। अब क्षेत्र के लोगों को विधायक कार्यालय का चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। विधायक प्रतिनिधि घर घर घूम कर क्षेत्र की जनता से संपर्क करेंगे तथा उनकी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द कराएँगे।यह अपने आप में एक नायाब प्रयोग है और लोगों में विधायक की विश्वसनीयता बढ़ी है। 
अब बारी जनता की है।मैं जमशेदपुर पश्चिम खासकर मानगो की प्रबुद्ध जनता से अपील करना चाहता हूँ कि आप किसी भी पार्टी के समर्थक हो,किसी भी नेता के विश्वस्त हो, किसी भी जाति धर्म सम्प्रदाय से बिलौंग करते हैं,किसी भी आय ग्रूप के व्यक्ति हैं,आप माननीय विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता जी से सीधे जुड़ें।विश्वास रखें आपका सम्मान होगा,आपकी भावनाओं की कद्र होगी,आपके सुझाव व विचारों को महत्व मिलेगा और आप कहीं से भी उपेक्षित महसूस नहीं करेंगे। ध्यान रहे,विधायक आपके अपने हैं और उनपर आपका पूरा हक है। अतः आप दलगत भावना से उपर उठकर विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता जी से जुड़ें।प्रतिनिधि आपके क्षेत्रों में जाएँगे,उनका मोबाइल नंबर रखें और अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराएँ।आप मेरे नंबर 6201250995 पर भी संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं।मैं विश्वास दिलाता हूँ काम अवश्य होगा। उक्त बातें ओंकार नाथ सिंह,अध्यक्ष मानगो विकास समिति सह सदस्य निगरानी समिति मानगो  ने कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिविर में विधायक मंगल कालिंदी का जांच नार्मल पाया

Sun Dec 27 , 2020
जमशेदपुर: आज रविवार को समाजसेवी रूपेश मुखी के नेतृत्व में, नेत्र जांच शिविर का आयोजन पूर्णिमा नेत्रालय के चिकित्सको के सहयोग से किया गया। बिरसानगर जॉन 1बी ,लोयोला बीएड कॉलेज के समीप शिविर लगाया गया, जिसके मुख्य अतिथि के रूप में जुगसलाई विधानसभा के जेएमएम विधायक मंगल कालिंदी थे । […]

You May Like