हिंदू समाज को जागृत करने कगे लिए महापुरुषों की जयंती को मनाया जाए

जमशेदपुर : हिंदू पीठ मंदिर , जमशेदपुर के प्रांगण में रविवार को भारतीय जन महासभा की एक अहम बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार की अध्यक्षता में हुई ।

श्री पोद्दार ने बैठक में बताया कि वर्तमान समय में हिंदू समाज को जागृत करने के लिए यह आवश्यक है कि हम अपने महापुरुषों/क्रांतिकारियों को स्मरण करते हुए उनकी जयंती व पुण्यतिथि मनाया करें । यह भी कहा कि इस प्रकार से लोगों में देश प्रेम की भावना जागेगी और समाज जातिविहीन बन सकेगा एवं एकजुटता भी आएगी । बैठक में संवत २०७९ में लिए जाने वाले कार्यक्रमों की सूची को अंतिम रूप दिया गया । बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 5 फरवरी 2022 (शनिवार) को बसंत पंचमी के दिन धर्मवीर हकीकत राय का बलिदान दिवस हिंदू पीठ मंदिर जमशेदपुर के प्रांगण में संध्या 4:00 बजे से अवश्य मनाया जाए ।बैठक में इनसे है हम पुस्तक के बारे में चर्चा की गई ।

इस बारे में संरक्षक श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि पूरे भारतवर्ष के सभी प्रांतों का प्रतिनिधित्व करने वाले 51 उत्कृष्ट लेखकों के द्वारा लिखित अलग-अलग महापुरुषों एवं क्रांतिकारियों पर आलेख प्रिंटिंग प्रेस को पुस्तक तैयार करने के लिए दिए जा चुके हैं ।
कहा कि यह पुस्तक फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक छप कर तैयार हो सकेगी । श्री पोद्दार ने बताया कि शीघ्र ही भारतीय जन महासभा का एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल दिल्ली पहुंच कर प्रधानमंत्री जी से मिलने का प्रयास करेगा । अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सम्बंधित मंत्रालयों को भी ज्ञापन सौंपने का कार्य करेगा । बैठक में श्री पोद्दार के अलावा संरक्षक श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल , इंद्रदेव प्रसाद , प्रकाश मेहता , हिंदू पीठ के अध्यक्ष श्री अरुण सिंह , बसंत कुमार सिंह , दिलजय बोस एवं श्रीमती सबिता ठाकुर दीप उपस्थित थे । बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती सबिता ठाकुर दीप ने किया । यह जानकारी भारतीय जन महासभा की ओर से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भविष्य पर केंद्रित और समावेशी बजट पेश किया गया, अर्थव्यवस्था विकास के पथ पर: नरेंद्रन

Tue Feb 1 , 2022
केंद्रीय बजट 2022-23 पर श्री टी. वी. नरेंद्रन, सीईओ एवं एमडी, टाटा स्टील की प्रतिक्रिया जमशेदपुर : वित्त मंत्री ने एक और प्रगतिशील, भविष्य पर केंद्रित और समावेशी बजट पेश किया, जिसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था को एक त्वरित विकास पथ पर ले जाना है, जो विशेष रूप से एक उत्साहजनक व्यापक […]

You May Like

फ़िल्मी खबर