ईस्ट बंगाल से ड्रा खेलकर हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंचा

171

गोवा: हैदराबाद एफसी गुरुवार को बैम्बोलिन के जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021 के लीग मुकाबले में एससी ईस्ट बंगाल से 1-1 से ड्रा खेल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस ड्रा के बाद हैदराबाद के अपराजित रहने का सिलासिला लगातार छह मैचों का हो गया है और वो लीग में इस रिकॉर्ड को केरला ब्लास्टर्स के साथ बांट रहा है। निजाम्स का यह तीसरा ड्रा था और वो सात मैचों में तीन जीत के साथ कुल 12 अंक लेकर तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, ईस्ट बंगाल अपने चौथे ड्रा के बाद आठ मैचों से चार अंक लेकर 11 टीमों की तालिका में सबसे फिसड्डी बनी हुई है।    मैच में स्पेनिश कोच मैनुएल “मानोलो” मार्क्यूएज रोका की देखरेख में उतरे हैदराबाद एफसी का दबदबा रहा। हालांकि निजाम्स को पहले हाफ में थोड़ी बहुत चुनौती ईस्ट बंगाल की ओर से मिली थी लेकिन दूसरे हाफ उनके पक्ष में एकतरफा रहा। मध्यांतर के बाद पूरी तरह से दबदबा बनाने के बावजूद हैदराबाद के खिलाड़ी गोल नहीं कर सके।  पहले हाफ में हैदराबाद एफसी दबदबा बनाने कोशिश में अच्छी शुरुआत की। लेकिन एक फ्री-किक पर गोल करने के बाद ईस्ट बंगाल ने भी दमखम दिखाना शुरू किया। इस दौरान ईस्ट बंगाल के नाईजीरियाई फॉरवर्ड डेनियल चुक्वु ने दो अवसर गंवाए। इसके बाद नाईजीरियाई स्टार बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने हैदराबाद को बराबरी का गोल दिला दिया। इस तरह दोनों टीमों के बीच लगभग बराबरी का संघर्ष हुआ, जिसमें हैदराबाद को पलड़ा थोड़ा सा भारी था। मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा।

 मैच का पहला गोल 20वें मिनट में आमिर डेरविसेविक ने किया और ईस्ट बंगाल 1-0 से आगे हो गई। बॉक्स के ठीक बाहर मिली फ्री-किक पर मोहम्मद रफीक को डमी बनाकर स्लोवेनियाई मिडफील्डर ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर यह गोल किया। यह मौका ईस्ट बंगाल को उस समय मिला, हैदराबाद के डिफेंडर चिंगलेसाना सिंह ने बायीं तरफ से बने हमले को नाकाम करने के चक्कर में बॉक्स के ठीक बाहर मिडफील्डर लालरिंलिआना ह्नाम्टे पर फाउल किया।

 35वें मिनट में हैदराबाद ने अपने नाईजीरियाई स्टार बार्थोलोमेव ओग्बेचे के हैडर से बराबरी का गोल हासिल कर किया। बाएं फ्लैंक से अनिकेत जाधव ने 6 गज के अंदर एक अच्छा फ्लैट क्रॉस लगाया, जिसे ईस्ट बंगाल के डिफेंडर राजू गायकवाड़ गलत अनुमान के कारण सही समय पर जम्प नहीं ले पाए और गेंद उनके साथ खड़े ओग्बेचे के पास पहुंची। 37वर्षीय फॉरवर्ड ने इसका फायदा उठाते हुए हैडर से गेंद को गोल पोस्ट अंदर पहुंचा दिया। इस तरह स्कोर 1-1 हो गया। 2002 के फीफा वर्ल्ड कप में 17 साल की उम्र में नाईजीरियाई के लिए खेल चुके ओग्बेचे के लीग में कुल छह गोल हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंटर सेक्युरिटी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

Thu Dec 23 , 2021
जमशेदपुर। टाटा मोटर्स सिक्योरिटी के द्वारा हर् वर्ष की भांति इस वर्ष भी टेल्को क्लब ग्राउंड में 10 वा इंटर सेक्युरिटी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।जिसमे मुख्य अतिथि वी एन सिंह सिक्योरटी एंड एडमीन हेड (टाटा मोटर्स) ने खिलाड़ियों से मिलकर हौसला अफजाई की और […]

You May Like

फ़िल्मी खबर