अवैध खनन पर हर हाल में रोक लगनी चाहिए, ताकि सरकार को राजस्व का नुकसान नहीं : हेमंत सोरेन

11
  • मुख्यमंत्री ने  खनन एवं भूतत्व विभाग की योजनाओं की समीक्षा की

रांची :   मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अवैध खनन पर हर हाल में रोक लगनी चाहिए , ताकि सरकार को राजस्व का नुकसान नहीं हो ।। मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने खनन एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए । इस मौके पर विभागीय सचिव श्रीमती पूजा सिंघल ने मुख्यमंत्री को इस बात से अवगत कराया कि अवैध खनन पर रोक लाने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है ।

डीएमएफटी फंड के इस्तेमाल की दी  जानकारी

विभागीय सचिव ने बताया कि डीएमएफटी फंड के तहत पिछले 6 सालों में 7693 करोड़ रुपए की राशि मिल चुकी है । इसमें से 3120 करोड रुपए विभिन्न योजनाओं में खर्च किए जा चुके हैं । उन्होंने यह भी बताया कि कोविड-19 को देखते हुए डीएमएफटी फंड के तहत मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए भी राशि खर्च करने की अनुमति दे दी गई है । इसमें ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करना भी शामिल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सड़क परियोजनाओं से संबंधित भूमि अधिग्रहण के मामलों का आयुक्त पर्यवेक्षण करें : मुख्यमंत्री

Fri Oct 1 , 2021
रांची :   मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने  सड़क निर्माण से जुड़ी योजनाओं में भूमि अधिग्रहण को लेकर रैयतों को उचित और समय पर मुआवजा देने का निर्देश पथ निर्माण विभाग को दिया । उन्होंने कहा कि रैयतों को बीच मुआवजे के वितरण के लिए  शिविर लगाए जाएं । इस मौके […]

You May Like

फ़िल्मी खबर