जमशेदपुर दुर्गा पूजा केंद्रीय समिति ने स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री से मुलाकात की

16

जमशेदपुर : जमशेदपुर दुर्गा पूजा केंद्रीय समिति का प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात किया । बन्ना गुप्ता जमशेदपुर से ही जमशेदपुर के दुर्गा पूजा और यहां के जनमानस से भलीभांति वाकिफ हैं पूजा में होने वाली कठिनाइयों एवं विगत वर्ष हुई दुर्गा पूजा को भी बहुत करीब से देखे हैं और इनके ही प्रयास से गाइड लाइन में एक दो बार संशोधन संभव हो पाया था इसलिए केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति ने गाइडलाइन जारी होने से पूर्व बन्ना गुप्ता से मुलाकात किया ।मुलाकात काफी सकारात्मक रही समिति ने मेमोरेंडम के अलावा मौखिक रूप से कुछ बातें उनके समक्ष रखा जैसे कि दुर्गा पूजा के महालया के दिन साउंड सिस्टम के द्वारा चंडी पाठ, की अनुमति, पूजा के दौरान बाजार के समय को आगे बढ़ाया जाए ताकि भीड़ भाड़ एक ही वक्त बाजार में ना हो, पूजा सामग्री की खरीदारी में कोई हड़बड़ी ना हो, शहर में पूजा के समय अस्पतालों मे व्यवस्था दुरुस्त रहे और आगामी 8 सितंबर को जो आपदा प्रबंधन की बैठक होने वाली है उसमें ही दुर्गा पूजा की गाइडलाइन को जारी कर दिया जाए।
इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से कार्यकारी अध्यक्ष आशुतोष सिंह, महासचिव रामबाबू सिंह, कोषाध्यक्ष सुरजीत चौधरी, उपाध्यक्ष अशोक सिन्हा, उपाध्यक्ष नंदजी सिंह, सचिव परमात्मा मिश्रा, सचिव अरुण सिंह शंभू मुखी, रुद्र प्रताप सिंह, प्रदीप दास, विनय कुमार सिंह अजय शर्मा, तत्येंद्र कुमार, शिव शंकर सिंह सुधीर सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा गोविंदपुर मंडल द्वारा बूथ संख्या 297 क्षेत्र में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया

Sun Sep 5 , 2021
जमशेदपुर :भाजयुमो के सह कार्यक्रम समन्वयक एवं बूथ संख्या 297 के अध्यक्ष रिंटू चौधरी जी के द्वारा गोविंदपुर सिंगल हाउसिंग कॉलोनी इलाके में बरसात के कारण जलजमाव तथा गंदगी से उत्पन्न बीमारियों से बचाव हेतु ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। इस कार्यक्रमों में मंडल के अध्यक्ष पवन कुमार सिंह, […]

You May Like

फ़िल्मी खबर