टेल्को उर्दू स्कूल ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस मनाया

जमशेदपुर । टेल्को उर्दू स्कूल के प्रांगण में स्कूल के शिक्षकों ,प्रबंध समिति के सदस्यों एवं छात्र छात्राओं ने संयुक्त रूप से चाचा नेहरू को श्रद्धांजलि देते हुए बाल दिवस मनाया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी जी थे।
विधायक श्री मंगल कालिंदी में इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा पंडित जवाहरलाल नेहरू बच्चों से बहुत प्यार करते थे इसीलिए उन्होंने अपने जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाने को कहा। श्री कालिंदी ने आगे कहा पंडित जवाहरलाल नेहरू बच्चों के उज्जवल भविष्य को बनाने हेतु बड़े-बड़े स्कूल कॉलेज की स्थापना की। बड़े-बड़े प्रोफेशनल इंस्टिट्यूशन बनाएं, जैसे आईआईएम ,आईआईटी, एनआईटी जिससे कि यह शिक्षा ग्रहण करके अच्छी नौकरी पा सके और उस के माध्यम से देश को भी प्रगति के रास्ते पर ले जाएं उन्होंने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू आधुनिक भारत के निर्माता भी थे जिनके कार्यकाल में बड़े-बड़े कल कारखाने ,विज्ञान एवं तकनीक का विकास हुआ। परमाणु अनुसंधान केंद्र की स्थापना हुई ।जिससे देश आत्मनिर्भर हुआ।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के रियाजुद्दीन खान ,इनामुल हक, एहसान अहमद शिराजी, प्रधानाध्यापक खालिद हुसैन ने भी कार्यक्रम में अपने विचार रखे। उक्त कार्यक्रम में टेल्को उर्दू मध्य विद्यालय के संयुक्त सचिव मुख्तार अहमद कोषाध्यक्ष खुर्शीद अनवर, हिल ब्लू स्कूल के सचिव शाह आलम खान समाजसेवी हाजी जमील हैदर आबिद अली, मुजफ्फर उल हक ,खालिद मुशर्रफ उल हक ,जुल्फिकार आजाद सोहेल खान राजू आमिर सोहेल शकील अहमद एडवोकेट गुड्डू हैदर आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे स्कूल के छात्र छात्राओं ने चाचा नेहरू से संबंधित कविताएं पढ़ी सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य भूमिका टेल्को उर्दू मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक खालिद हुसैन उर्दू उच्च विद्यालय की प्राचार्य शगुफ्ता नाज शिक्षक गण रमसा नजराना हसीन, कश्मीरा रजि ,इफत फातिमा, सबरीन फातिमा ,नुसरत कमर, नाज़नीन परवीन ,निखत परवीन ,शबाना परवीन की रही कार्यक्रम का कुशल संचालन शिक्षक बदरुद्दोजा एवं इशरत परवीन ने किया तेल को उर्दू मध्य विद्यालय के सचिव एहसान अहमद सिराजी जी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संस्था यात्रा एक नए जीवन ने बाल दिवस पर बिरसानगर मुच्ची बस्ती में बच्चों को बांटा मिठाइयां

Mon Nov 14 , 2022
जमशेदपुर।संस्था यात्रा एक नए जीवन की शुरुआत के द्वारा बिरसानगर मुच्ची बस्ती में बाल दिवस के शुभ अवसर पर जरूरतमंद बच्चों के बीच में मिठाई और जरूरत मंदो के बीच सामानों का वितरण किया गया ।मुख्य रूप से यात्रा एक नए जीवन की शुरुआत के अध्यक्ष श्रीमती रीना सिंह और […]

You May Like

फ़िल्मी खबर