जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर केरला ब्लास्टर्स टॉप-थ्री में पहुंचे

कोच्चि: केरला ब्लास्टर्स एफसी ने मंगलवार को कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर अपने समर्थकों को जश्न मनाने का एक और अवसर दिया। ब्लास्टर्स की जीत में ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर अपोस्टोलोस जियानौ (नौवें), ग्रीक फॉरवर्ड दिमित्रियोस डायमंटाकोस (31वें, पेनाल्टी किक) और उरुग्वे के मिडफील्डर एड्रियन लुना (65वें मिनट में) ने गोल दागे। कप्तान एड्रियन लुना को अद्भुत गोल दागने और मिडफील्ड पर पूरे नियंत्रण के साथ दमदार खेलने दिखाने के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया।   आज की जीत के बाद मुख्य कोच इवान वुकोमानोविक के ब्लास्टर्स ने अपराजित रहने का सिलसिला आठवें मैच में बरकरार रखा और वे अंक तालिका में चौथे से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। केरला ब्लास्टर्स एफसी के 12 मैचों में आठ जीत, एक ड्रा और तीन हार से 25 अंक जुटा चुके हैं। वहीं, इस हार के कारण मुख्य कोच ऐडी बूथ्रॉयड के रेड माइनर्स दसवें स्थान पर बने हुए हैं। जमशेदपुर एफसी के 12 मैचों में एक जीत, दो ड्रा और नौ हार से पांच अंक हैं।

 मैच का पहला गोल नौवें मिनट में आया, जब ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर अपोस्टोलोस जियानौ ने कलात्मक अंदाज में केरला ब्लास्टर्स को शुरुआती बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। बाएं फ्लैंक से बने हमले में ग्रीक फॉरवर्ड दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने बॉक्स के अंदर घुसने के बाद क्रॉस डाला, जिसे जियानौ ने कलात्मक अंदाज में बैक हिल करके गेंद को फ्लिक कर दिया जबकि जमशेदपुर के गोलकीपर विशाल यादव के पास कोई अवसर नहीं था।  17वें मिनट में नाइजीरियाई स्ट्राइकर डेनियल चीमा चुक्वु ने गोल करके जमशेदपुर एफसी को बराबरी पर ला दिया। मिडफील्डर राफेल क्रिवेल्लारो ने डिफेंस भेदी थ्रू-पास बॉक्स की ओर डाला, जिस पर स्ट्राइकर ईशान पंडिता को आगे आकर गोलकीपर प्रभसुखन गिल ब्लॉक करने में सफल रहे लेकिन गेंद चुक्वु को मिली, जिसे नाइजीरियाई स्ट्राइकर ने गोलची गिल के ऊपर से फर्स्टपोस्ट की तरफ बाएं पैर से चिप करके गोलजाल में उलझा दिया जबकि क्रोएशियाई सेंटर-बैक लेस्कोविच हवा ऊछल करके दाहिने पैर से गेंद को टच करके भी नाकाम रहे।   31वें मिनट में ग्रीक फॉरवर्ड दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने पेनल्टी किक को गोल में तब्दील करके केरला ब्लास्टर्स को फिर से आगे करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। ब्लास्टर्स को यह सुनहरा अवसर 30वें मिनट में मिला, जब बाएं फ्लैंक से लेफ्ट-बैक एवं कप्तान जेस्सल कार्नेरो का क्रॉस बॉक्स के अंदर जमशेदपुर के विंगर बोरिस सिंह के हाथ पर लग गया और जिसे हैंडबॉल मानते हुए रेफरी अश्विन ने लम्बी सीटी बजाकर पेनाल्टी किक देने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई। इसके बाद डायमंटाकोस ने लेफ्ट फुटर ग्राउंडेड शॉट से गेंद को बायीं तरफ प्लेस करके गोल लाइन के पार भेज दिया जबकि गोलकीपर विशाल यादव गलत अनुमान के साथ विपरीत दिशा की तरफ डाइव लगा बैठे।   65वें मिनट में उरुग्वे के मिडफील्डर एड्रियन लुना ने गोल करके केरला ब्लास्टर्स की बढ़त को 3-1 कर दिया। बॉक्स के ठीक आगे तीन खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन वन टच तालमेल बनाने के बाद लुना ने बाएं पैर से सेकेंड पोस्ट की तरफ गेंद को प्लेस करके इस शानदार हमले का समापन किया जबकि जमशेदपुर की डिफेंस और  गोलकीपर विशाल यादव के पास इस हमले से बचाव करने का कोई अवसर नहीं था।     यह दोनों टीमों के बीच हीरो इंडियन सुपर लीग में 14वां मुकाबला था और आज केरला ब्लास्टर्स ने चौथी जीत हासिल की है जबकि जमशेदपुर ने तीन मुकाबले जीते हैं। दोनों ने सात बार ड्रा खेला है। आज के परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में पलड़ा ब्लास्टर्स का भारी रहा। क्योंकि पहले चरण में केरला ब्लास्टर्स ने दिमित्रियोस डायमंटिकोस के 17वें मिनट के गोल की बदौलत 1-0 से जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

करंडी की मुखिया सिनी सोरेन के अनिश्चितकालीन धरना का तीसरा दिन पूरा, सरकारी अधिकारी एवं जिला प्रशासन चुप्पी साधे बैठे

Wed Jan 4 , 2023
जमशेदपुर । परसुडीह थाना अंतर्गत जुगसलाई सह गोलमुरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय के बाहर उत्तरी करंडी के मुखिया सिनी सोरेन का धरना तीसरे भई जारी रहा। सीओ अमित कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना का तीसरा दिन पूरा होने पर भी सरकारी अधिकारी एवं जिला प्रशासन चुप्पी साधे बैठे हैं। […]