जोश-जुनून व देशभक्ति के जज़्बे संग हुआ ,शहीद सम्मान समारोह

246

जमशेदपुर : कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए 526फौजियों को नमन करते हुए रविवार को गोलमुरी स्थित शहीद स्थल पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जोश जुनून और देशभक्ति के जज्बे के साथ आयोजित यह सम्मान समारोह में पूर्व सैनिक सेवा परिषद के सदस्यों के अलावा शहर वासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।परिषद के संगठन महामंत्री अनिल सिन्हा ने कहा की नापाक इरादों से लड़े गए युद्ध का हश्र भी कभी पाक नहीं हो सकता इस बात को पाकिस्तान और उसकी सेना बखूबी समझ गई होगी। कारगिल के शहीदों वीर सैनिकों और उनके परिवार के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम का आरंभ पुष्प अर्पित किया गया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सार्जेंट मेजर धर्मेंद्र राम,निखिल एवं संजीव भारद्वाज ,संपादक प्रभात खबर उपस्थित हुए ।मौके पर परिषद ने आवाहन किया कि सैनिकों के सम्मान की लड़ाई जारी रहेगी अपने संबोधन में सार्जेंट धर्मेंद्र राम ने कहा कि नागरिक परिवेश के लिए सेना के लोग एक उदाहरण है और हमें सर्वप्रथम देश की चिंता करनी चाहिय। संजीव भारद्वाज ने कहा कि नियम अनुशासन और समर्पण का भाव लेकर ही हम विश्व पटल पर अपनी श्रेष्ठता साबित कर सकते हैं इसमें पूर्व सैनिकों की भूमिका अहम है।समारोह की अध्यक्षता तापस मजूमदार संचालन योगेश्वर कुमार और धन्यवाद ज्ञापन कुंदन सिंह के द्वारा किया गया।

युद्धवीर जिनका हुआ सम्मान कारगिल युद्ध लड़े वीरों का शॉल ओढ़ाकर और माला पहनाकर अतिथियों ने स्वागत किया।इसमें हवलदार माणिक वरदा जिन्होंने अबलांच में करीब 18 घंटे तक दवे रहे थे जब पूरी टुकड़ी चौकी पर पहुंची तो उनमें 4 साथी कम थे। खोज के दौरान जानकारी मिली कि एक साथी की मौत हो गई है और बाकी घायल है,उनमें से एक थे माणिक वरदा।हवलदार जसबीर सिंह एवम हवलदार बिरजू यादव।सामाजिक कार्यकर्ता में राजीव कुमार क्रीड़ा भारती एवं तुलसी भवन के प्रसंजीत तिवारी को सम्मानित किया गया।

सामाजिक संगठनों का मिला सहयोग
राष्ट्रीयचेतना,अभ्युदय ,नरेश मोहन स्मृति संस्थान ,क्रीड़ा भारती विश्व हिंदू परिषद।।

प्रमुख लोग जो शामिल हुए नवीन ,भोला,आमोद,सुरेंद्र पांडेय,संतोष कुमार सिंह, सुखविंदर सिंह,ललित चौधरी, अमरदीप समद,उमेश,अन के पाठक,बिमल,हरे राम कामत ,हिरेश एवंअन्य पूर्व सैनिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजयुमो के टेल्को मंडल का विस्तार हुआ

Sun Jul 25 , 2021
जमशेदपुर :भारतीय जनता युवा मोर्चा जमशेदपुर महानगर के जिला अध्यक्ष अमित अग्रवाल के स्वीकृति के बाद टेल्को मंडल का विस्तार किया गया है। टेल्को मंडल अध्यक्ष- अनुराग मिश्रा उपाध्यक्ष- सौरव कुमार चंचल ओझा महामंत्री -सुमित ओझा राहुल सुनानी मंत्री- सौरव मजमुदार विश्वनाथ झा कोषाध्यक्ष-अमरदीप ठाकुर मंडल कमेटी के विस्तार पर […]

You May Like

फ़िल्मी खबर