चार किसानों की मौतों की घटना के खिलाफ आज जमशेदपुर में भाकपा, माकपा और भाकपा(माले) द्वारा योगी और मोदी सरकार के खिलाफ संयुक्त विरोध प्रदर्शन आयोजित कर पूतला दहन किया किया गया

42

जमशेदपुर :३ अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में प्रदर्शनकारी किसानों पर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा की कार कफीला से जानलेवा हमला के कारण चार किसानों की मौतों की घटना के खिलाफ आज जमशेदपुर में भाकपा, माकपा और भाकपा(माले) द्वारा योगी और मोदी सरकार के खिलाफ संयुक्त विरोध प्रदर्शन आयोजित कर पूतला दहन किया किया गया। वामपंथी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा पहले ही किसानों के खिलाफ भड़काऊ और अपमानजनक भाषण देकर इस हमले की पृष्ठभूमि तैयार कर चुके थे, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी सार्वजनिक तौर पर किसानों के खिलाफ डंडे उठाने जैसे बयान देकर, हिंसा उकसाने का काम किया है। संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों द्वारा अपने पद का दुरूपयोग कर लोकतांत्रिक आंदोलनों पर प्रशासनिक और बाहुबल दोनों का उपयोग करते हुए लगातार हमला नियमित घटना बन गई है ।आम जनता से अपील की गई कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के भड़काऊ बयानों से प्रभावित न हों और देश की मेहनतकश जनता की मांगों और संघर्षों के साथ खड़े हों।
वामपंथी दलों ने मांग की कि, केंद्रीय राज्य गृह मंत्री अजय मिश्र टेनी को तुरंत बर्खास्त किया जाए और उनके विरुद्ध हिंसा उकसाने का मुकदमा दर्ज तथा मंत्री के बेटे और उसके साथी गुंडों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए एवं हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए , वारदात की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जाए मृतक प्रदर्शनकारियों के परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाए।
बिरसा चौक साकची में आयोजित कार्यक्रम में कॉमरेड शशि कुमार, जेपी सिंह और भारत यादव नेतृत्व में अंबुज ठाकुर, बिश्वजीत देब, एन. एन पाल, जय शंकर प्रसाद, आर. एस राय, नागराजू, जे मजूमदार, सईद अहमद आदि वाम दलों के लोग मौजूद थे ।

  • भाकपा, माकपा और भाकपा(माले) की ओर से शशि कुमार, जे पी सिंह और भारत यादव द्वारा प्रकाशन और प्रसारण के उद्देश्य से जारी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोविन्दपुर सर्वदलीय संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल पुनः उपायुक्त को रिमाइंडर ज्ञापन सौंपा

Mon Oct 4 , 2021
जमशेदपुर :गोविंदपुर सर्वदलीय संघर्ष समिति द्वारा 1200 लोगों के हस्ताक्षर युक्त मांगपत्र दो महीने पहले उपायुक्त महोदय को सौंपा गया था उपायुक्त महोदय ने प्रतिनिधिमंडल को दो महीने के उपरांत बरसात बाद सड़क निर्माण का साकारात्मक एवं मजबूत आश्वासन दिया था । जिसमें गोविंदपुर के डिस्पेंसरी मोड़ से राम मंदिर […]

You May Like

फ़िल्मी खबर