टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2021 के दूसरे दिन 69 के साथ बढ़त बनाए हुए हैं एसएसपी चौरसिया

युवा खिलाड़ी करण प्रताप सिंह 65 शूट के बाद दूसरे स्थान पर पहुंचे; सुधीर शर्मा के लिए होल-इन-वन
जमशेदपुर : अनुभवी एसएसपी चौरसिया 1.5 करोड़ रुपये की इनामी राशि वाले के टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2021 के दूसरे राउंड में भी बढ़त बनाये हुए हैं। 3-अंडर 69 रिटर्निंग के बाद उनका टोटल 12-अंडर 132 है।
फरीदाबाद के इक्कीस वर्षीय करण प्रताप सिंह एक प्रोफेशनल के रूप में अपना दूसरा सीजन खेल रहे हैं। 65 की धमाकेदार शूटिंग के साथ वे दो स्थान ऊपर उठ कर 11-अंडर 131 पर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।
2019 के चैंपियन पुणे के उदयन माने 66 के अपने राउंड के बाद 10-अंडर 134 के साथ तीसरे स्थान पर आ गये हैं। उनके साथ टाई करते हुए गत चैंपियन गगनजीत भुल्लर भी 67 के अपने दूसरे राउंड की बदौलत तीसरा स्थान पर हैं।
पहले राउंड में चार शॉट्स से लीडर एसएसपी चौरसिया (63-69) शुक्रवार को दूसरे, तीसरे और चौथे होल पर बर्डी बना कर ब्लॉक को जल्दी पढ़ लिया। हालांकि, कोलकाता के चौरसिया ने छठवें होल पर खेलने के क्रम में 15 फुट से बोगी के लिए तीन-पुट लगाये। दो बार के इंडियन ओपन चैंपियन ने फिर कुछ बेहतरीन वेज शॉट्स के साथ वापसी की, जिसके परिणामस्वरूप 9वें, 11वें और 13वें स्थान पर बर्डी बनाने में सफल रहे।
कुछ अनिश्चित शॉट्स के बाद अंतिम स्ट्रेच पर एसएसपी को संघर्ष करना पड़ा, जिसके कारण 15वें होल पर डबल बोगी और 18वें पर एक बोगी हुई। उन्होंने 16वें होल पर उन्होंने एक बर्डी बनाया।
चौरसिया ने कहा, “मैंने अच्छी शुरुआत की लेकिन कल की तुलना में आज बहुत सारे पुट चूक गये, जिसके कारण बाद में राउंड के दौरान मैंने लय गंवा दी। मैंने टर्न पर अच्छी वापसी की, लेकिन 15वें होल पर मौका चूक गया, जो निराशाजनक था।
बेल्डीह में खिलाड़ियों को सावधान रहना होता है कि वे टेबल-टॉप ग्रीन्स पर न चले जायें। इसे थोड़ी कम दूरी पर लैंड कराने से आपको बेहतर मौका मिलता है। मैं भी यही कर रहा था।“
इस सीजन में दो टॉप-10 के साथ करण प्रताप सिंह (68-65) ने अपने राउंड के दौरान आठ बर्डी और एक बोगी खेला। करण ने अपनी आठ बर्डी में से चार को छह फीट के दायरे में उतारा। उन्होंने 12वें और 16वें होल पर बंकर से कुछ शानदार उतार-चढ़ाव के साथ बर्डी बनाने में सफलता प्राप्त की।
करण ने कहा, “मैं फ्रंट-नौ पर आयरन शॉट्स के साथ संघर्ष कर रहा था, लेकिन गोलमुरी में खेलने के बाद और बेल्डीह में टी-ऑफ करने से पहले 10 मिनट के वार्म-अप समय ने वास्तव में मेरी मदद की, क्योंकि मैंने 10वें होल पर बेल्डीह में बर्डी के साथ शुरुआत की थी। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा और इसके बाद मैंने चार और बर्डी जमा की।
मैं इस सप्ताह जिस तरह से खेल रहा हूं, उससे खुश हूं। दूसरे हाफ में अपनी बॉल-स्ट्राइकिंग से जूझने के बाद मैं सीजन के दौरान मैं कंजिस्टेंट नहीं रहा था। लेकिन अब मैं पिछले कुछ हफ्तों से अपने स्विंग के साथ सहज महसूस कर रहा हूं और मुझे लगता है कि मेरी हिटिंग बेहतर हो रही है।’’
वर्तमान में पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में तीसरे स्थान पर उदयन माने (68-66) ने दूसरे राउंड के दौरान दो बोगी के साथ आठ बर्डी खेला। इस साल की शुरुआत में 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले माने ने सातवें होल पर चिप-इन किया और 13 होल तक आज वे 8-अंडर रहे। हालांकि उन्होंने 15वें और 18वें होल पर बोगी की।
गगनजीत भुल्लर (67-67) ने बर्डी-बर्डी-ईगल से शुरुआत की, लेकिन फिर पांच बर्डी के बदले में चार बोगी गिराये और इस प्रकार उन्होंने एक सेकेंड स्ट्रेट 67 के साथ समाप्ति की।
स्टार आकर्षण शुभंकर शर्मा (67-71) 71 पोस्ट करने के बाद छह स्थान फिसल कर 6-अंडर 138 के साथ आठवें स्थान पर आ गये हैं। ग्रेटर नोएडा के सुधीर शर्मा ने 70 के अपने राउंड के दौरान 10वें होल पर एक होल-इन-वन फायर किया। शर्मा के साथ सुधीर भी आठवें स्थान पर हैं। बेंगलुरू के एम धर्मा ने 5-अंडर 139 के साथ 8-अंडर 64 का दिन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया और 16वें स्थान पर हैं। वर्तमान में पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर चल रहे बेंगलुरु के चिक्कारंगप्पा (73) वन-ओवर 145 के साथ 47वें स्थान पर हैं। 47वें स्थान पर उनके साथ भारतीय गोल्फ के दिग्गज ज्योति रंधावा (74) और जमशेदपुर के प्रोफेशनल करण टौंक (74) टाई पर हैं। चंडीगढ़ के पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट लीडर करणदीप कोचर (75) टू-ओवर 146 के स्कोर के साथ 55वें स्थान पर हैं। जमशेदपुर के दूसरे खिलाड़ी कुरुश हीरजी (77) 7-ओवर 151 के स्कोर के साथ 69वें स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वर्गीय गोपेश्वर लाल दास की स्मृति में इंटक यूनियन वॉलीबॉल टूर्नामेंट शुरू

Sat Dec 18 , 2021
जमशेदपुर।दो दिवसीय स्वर्गीय गोपेश्वर लाल दास इंटर यूनियन वॉलीबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह ने किया । कार्यक्रम की शुरुआत यूनियन नेता स्वर्गीय गोपेश्वर लाल दास की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर किया गया । इसके बाद बारी-बारी से यूनियन के अधिकारियों और सदस्यों ने […]

You May Like

फ़िल्मी खबर