टाटा स्टील फाउंडेशन ने जॉब फेयर का आयोजन किया

जमशेदपुर: टाटा स्टील फाउंडेशन सीआईआई मॉडल करियर सेंटर ने आज जमशेदपुर (बर्ममाइंस) में जॉब फेयर का आयोजन किया।
टीएसएफ ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ साझेदारी में जमशेदपुर में मॉडल करियर सेंटर (एमसीसी) की स्थापना की है, जिसका उद्देश्य नौकरी के इच्छुक लोगों को सही करियर विकल्प चुनने और बेहतर प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करने में सहायता करना है।

श्री राजेश प्रसाद (संयुक्त श्रम आयुक्त) को उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जबकि श्री बोम बैजू, नियोक्ता अधिकारी, पूर्वी सिंहभूम, कैप्टन अमिताभ, हेड स्किल डेवलपमेंट, टाटा स्टील, श्री साईदर्सन पाणिग्रही, हेड एचआर, टाटा स्टील अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विनिर्माण और सेवा क्षेत्र की कुल 14 कंपनियों ने विशेष रूप से स्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, इंटरमीडिएट और मैट्रिक स्तर के लिए 1000 नौकरी की पेशकश के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस बार, एमसीसी ने उम्मीदवारों के प्रवेश, पंजीकरण और साक्षात्कार प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए क्यूआर आधारित आईटी समाधान पेश किया।

प्रवेश द्वार पर लाइव स्थिति, नियोक्ता काउंटर साक्षात्कार गणना और निकास प्रक्रिया को ट्रैक करने के लिए विकसित आईटी ऐप का उपयोग करके कुल 513 उम्मीदवारों की भागीदारी दर्ज की गई। उम्मीदवारों ने खुद को पंजीकृत करने के लिए टाटा स्टील फाउंडेशन स्किल डेवलपमेंट इनिशिएटिव शॉर्ट-टर्म और लॉन्ग प्रोग्राम के विभिन्न काउंटरों का दौरा किया।

कंपनियां व्यावहारिक साक्षात्कार के अंतिम दौर के बाद 15 दिनों के भीतर अंतिम रूप से चयनित या शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची मॉडल करियर सेंटर के साथ साझा करेंगी।
विशेष रूप से, MCC ने नौकरी के इच्छुक लोगों के समूह को एक मंच प्रदान किया है जो या तो अनजान हैं या अन्य जॉब पोर्टल्स तक नहीं पहुँच सकते हैं। जबकि एमसीसी की सेवाएं सभी नौकरी के इच्छुक लोगों के लिए खुली हैं, वहीं इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज के सामाजिक और आर्थिक रूप से वंचित वर्गों के युवाओं तक पहुंचने पर होगा। दूसरी ओर, एमसीसी कौशल की कमी को दूर करने के लिए सही प्रतिभा पूल को काम पर रखने के लिए उद्योगों को सहायता प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा स्टील एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर - राउरकेला की आधिकारिक साझेदार बनी

Thu Dec 15 , 2022
~ एफआईएच मेन्स वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन 13 से 29 जनवरी, 2023 तक होगा~ राष्ट्रीय: टाटा स्टील लिमिटेड ने 13 दिसंबर, 2022 को हॉकी इंडिया के साथ एफआईएच ओडिशा हॉकी मेन्स वर्ल्ड कप 2023 भुवनेश्वर – राउरकेला का आधिकारिक साझेदार बनने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर […]

You May Like

फ़िल्मी खबर