टाटा से अमृतसर जाने के लिए स्पेशल ट्रेन पुन: प्रारंभ होने पर सांसद विद्युत वरण महतो ने प्रधानमंत्री का तोहफा कहा

34

जमशेदपुर : टाटा से अमृतसर जाने के लिए स्पेशल ट्रेन पुन: प्रारंभ होने पर सांसद विधुत वरण महतो ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री द्वारा लौहनगरी को दिया गया तोहफा है।उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में यह ट्रेन डेढ़ वर्ष से बंद था, अब टाटा अमृतसर जालियावाला बाग एक्सप्रेस का परिचालन 21 जून से शुरू होगा।
यह सप्ताह में दो दिन चलेगी।इस स्पेशल ट्रेन में 19 कोच की क्षमता, एसी, स्लीपर और जनरल श्रेणी कोच की बर्थ भी आरक्षित होगी।
सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि लौहनगरी के सवा लाख सिख परिवारों के अलावा आम लोगों को टाटानगर स्टेशन से पावन धरती अमृतसर जाने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पेशल ट्रेन का तोहफा दिया है।
यह भी उल्लेखनीय है कि अन्य मांग के साथ साथ इस ट्रेन के परिचालन के लिए सिख समाज का एक प्रतिनिधिमंडल इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में उनके साथ रेलमंत्री एवं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से नई दिल्ली में मुलाकात की थी। सांसद महतो ने कहा कि रेल संबंधी मांग मे वे मांग को विभिन्न स्तर पर लगातार रख रहे थे। इस ट्रेन आगामी 21 जून से यह ट्रेन अभी दो फेरा चलायी जायेगी. कोरोना काल में अंतत: डेढ़ वर्षों के बाद टाटानगर स्टेशन से अमृतसर स्टेशन के बीच जालियावाला बाग स्पेशल सप्ताहिक ट्रेन(ट्रेन संख्या 08103,08104) बंद थी, इसे चलाने के लिए रेल मंत्री, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, दपू रेलवे के जीएम, चक्रधरपुर डीआरएम से कई चरणों में बात होने के बाद इसका परिचालन शुरू करने का रास्ता खुला।इस संबंध में दपू रेलवे मुख्यालय से मंगलवार को टाटा अमृतसर स्पेशल ट्रेन के परिचालन नोटिफिकेशन भेज दिया है।सांसद महतो ने बताया कि आगामी 21 जून को कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए सादे समारोह में टाटा अमृतसर ट्रेन को हरा झंडा दिखाकर रवाना किया जायेगा। इस संबंध में चक्रधरपुर डिवीजन डीआरएम विजय कुमार साहू से बात भी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गलवान के शहीदों को पूर्व सैनिक सेवा परिषद की श्रद्धांजलि

Tue Jun 15 , 2021
जमशेदपुर :अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद जमशेदपुर द्वारा आज गलवान के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।अपने वीरों को नमन करने हेतु सभी पूर्व सैनिक शहीद स्मृति स्थल गोलमुरी में एकत्रित हो कर नम आंखों से पुष्पांजलि अर्पित की।कार्यक्रम का संचालन जसबीर सिंह ने कियाऔर पूर्व सैनिक […]

You May Like

फ़िल्मी खबर