प्रेस क्लब के लिए अपना भवन बनाने के संकल्प के साथ आम सभा संपन्न

प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर की वार्षिक आम सभा आयोजित

जमशेदपुर : प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर की वार्षिक आमसभा सोमवार को बिष्टुपुर क्यू रोड स्थित क्लब हाउस में संपन्न हुई. प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह पुतुल की अध्यक्षता में संपन्न इस बैठक का संचालन संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार जयप्रकाश राय ने किया. आयोजन में मंचस्थ सरंक्षक व वरिष्ठ पत्रकार ब्रजभूषण सिंह, आनंद कुमार, अनुमंडलीय प्रभारी अरूण सिंह, वरीय उपाध्यक्ष देवानंद सिंह, रंगाधर नंदा, जयेश ठक्कर, अंतरा बोस और ईला पाल ने मार्गदर्शन दिया. आयोजन में सचिव विनय पूर्ति ने वार्षिक प्रतिवेदन रखा. धन्यवाद ज्ञापन उपाध्यक्ष संदीप सवर्ण ने दिया. इस दौरान शहर और ग्रामीण क्षेत्र से पहुंचे पत्रकारों ने अपने विचार और सुझाव भी दिए. जिनमें सरताज, वरिष्ठ पत्रकार राजेश कुमार लाल दास, शशिभूषण , सीएच राममूर्ति, लाल बहादुर शास्त्री, पंकज मिश्रा, मिथिलेश तिवारी, रूपेश दुबे, सुबीर सरकार, वीरेंद्र सिंह शामिल हैं. सभी ने एक वर्ष के कार्यकाल की सराहना करते हुए भविष्य में और बेहतर कार्यों के लिए एकजुट पहल का आह्वान किया जिसमें पत्रकारों के लिए कार्यशाला, पत्रकारों को मिलने वाले लाभों का समुचित उपयोग, पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए पुरस्कार, पत्रकार सुरक्षा आदि सुझाव शामिल है. वरिष्ठ पत्रकार चंद्रभूषण सिंह ने पत्रकार एकता को कायम रखते हुए छोटी-छोटी बातों को भूल प्रेस क्लब भवन के लिए सरकार पर दबाव बनाने पर जोर दिया. जबकि आनंद कुमार ने स्मारिका के प्रकाशन और परिवारिक मिलन समारोह के आयोजन की सलाह दी.

26 दिसंबर को गोल्फ और फरवरी में क्रिकेट
अपने संबोधन में प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह पुतुल ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी खेल एवं बौद्धिक गतिविधियों के साथ स्वास्थ्य एवं पत्रकार सुरक्षा पर कार्यशाला आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर को मीडियाकर्मियों के लिए गोल्फ प्रतियोगिता तथा फरवरी में गोपाल मैदान में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।  इसके अलावा बैडमिंटन एवं जनवरी में परिवारिक पिकनिक का आयोजन किया जाएगा। पिकनिक के लिए स्थान का चयन ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकार करेंगे. आयोजन में शहर के अलावा जिला के सभी प्रखंडों से भी बड़ी तादाद में पत्रकार आयोजन में पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tue Dec 6 , 2022
टी जमशेदपुर, 5 दिसंबर, 2022: टीआरएफ लिमिटेड (जिसे पहले टाटा रॉबिन्स फ्रेजर लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने अपने निगमन के 60 साल पूरे होने का जश्न मनाया। इस अवसर का जश्न मनाने के लिए, कंपनी परिसर में 5 दिसंबर को एक समारोह आयोजित किया गया जिसमें कंपनी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर