आज हड़ताल पर हजारों शिक्षाकर्मी, 1250 स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाई बाधित

37

रांची:- वित्तरहित शिक्षा नीति को समाप्त करने, नियमावली के तहत अनुदान देने, घाटानुदान देने सहित अन्य मांगों को ले राज्यभर के करीब 1250 वित्तरहित स्कूल-कॉलेजों के हजारों शिक्षाकर्मी सोमवार को शैक्षणिक हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद 23 जुलाई को काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे। फिर 24 जुलाई को विधानसभा के समक्ष एक दिवसीय धरना देंगे। रविवार को मोर्चा की बैठक में डॉ. सुरेंद्र झा ने कहा कि सीएम के निर्देश के बाद भी स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा उच्च स्तरीय कमेटी का गठन नहीं किया गया।

इससे शिक्षाकर्मियों में रोष है। इन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में भी स्कूल-कॉलेजों को नियमावली के तहत अनुदान नहीं दिया गया। रघुनाथ सिंह ने कहा कि भूमि-भवन की जांच के नाम पर स्कूलों को परेशान किया जा रहा है। तीन माह बीत जाने के बाद भी पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला, गोड्डा सहित कुछ अन्य जिलों में डीईओ ने स्कूलों को अनुदान की राशि भेजा ही नहीं है। बैठक में रघुनाथ सिंह, अरविंद कुमार सिंह, विजय झा, देवनाथ सिंह, नरोत्तम सिंह, अशफाक आलम, नरेश घोष, पीके सिंह, हरिहर प्रसाद कुशवाहा, बलदेव पांडेय, फजलूल कादिर सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्रावणी मेला : केसरियामय हुई बाबा अजगैवी की नगरी, रविवार को एक लाख से अधिक भक्तों ने किया जलार्पण

Mon Jul 22 , 2019
देवघर : – रविवार को कांवरियों के उमड़े जनसैलाब ने जिला प्रशासन को पहली सोमवारी को होने वाली भीड़ का एहसास करा दिया है. रविवार को मंदिर का पट खुलने के पहले ही कांवरियों की कतार बीएड कॉलेज के पार तक पहुंच गयी. बाह्य अरघा की कतार भी सनबेल बाजार […]