एक्सएलआरआई में मजदूरी का काम करने वाले 15 मजदूरों को ठेकेदार की ओर से बैठा दिए जाने का विरोध अब शुरू हो गया

2

जमशेदपुर : कोरोना का असर अभी भी है।ऐसा ही एक्सएलआरआई में मजदूरी का काम करने वाले 15 मजदूरों को ठेकेदार की ओर से बैठा दिए जाने का विरोध अब शुरू हो गया है. इस मामले में मजदूरों का साथ झामुमो का भी मिल रहा है। झामुमो के नेतृत्व में सोमवार को सभी मजदूरों ने एक्सएलआरआई गेट पर धरना-प्रदर्शन किया. उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर 20 अक्तूबर से क्रमिक धरना पर बैठने की भी चेतावनी दी गई है।

धरना पर बैठे मजदूरों का कहना है कि उन्हें ठेकेदार के अंडर में काम नहीं करना है. उन्हें डायरेक्ट प्रबंधन के अधीन में काम करना है. ठेकेदार की ओर से उनका शोषण किया जाता है।
84 में 15 को काम से बैठाया
मजदूरों का कहना है कि एक्सएलआरआई में कुल 84 मजदूर काम करते हैं. इसमें से ही 15 लोगों को बैठा दिया गया है. अब उनके समक्ष परिवार समेत भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है ।
30 सालों से कर रहे हैं काम
मजदूरों ने कहा कि वे ठेकेदार के अंडर में पिछले 30 सालों से लगातार काम कर रहे हैं. इस बीच उन्हें बैठा दिया गया है. 2018 से ही उन्हें ठेकेदार के अंडर में कर दिया गया है. अब उन्हें परेशानी हो रही है. उन्हें समय पर मजदूरी देने का भी काम नहीं किया जाता है. धरना में झामुमो नेता श्यामल सरकार, शेख बदरूद्दीन, दल गोविंद लोहरा, लालटू महतो आदि समर्थन देने पहुंचे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सिंहभूम जिला भोजपुरी साहित्य परिषद् के बैनर तले अवकाश प्राप्त प्राचार्य सुभाष चंद्र यादव का स्वागत किया गया

Mon Oct 18 , 2021
जमशेडपुर: भोजपुरी भवन गोलमुरी में सिंहभूम जिला भोजपुरी साहित्य परिषद् के बैनर तले दरोगा प्रसाद राय काँलेज सीवान से अवकाश प्राप्त प्राचार्य सुभाष चंद्र यादव के स्वागत में सम्मान समारोह-सह-कवि गोष्ठी का आयोजन सुबह ग्यारह बजे से किया गया। मुख्य अतिथि के रुप में श्री सुभाष चंद्र यादव, विशिष्ट अतिथि […]

You May Like

फ़िल्मी खबर