रांची से दिल्‍ली जा रही फ्लाइट में बम की सूचना से अफरातफरी, हुई आपात लैंडिंग

1

रांची :- सोमवार को विस्तारा के विमान (फ्लाइट संख्या यूके 754) से दिल्ली जाने वाले एक यात्री ने विमान छूटने की नौबत आते ही विमान में बम होने की सूचना फैला दी। रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि रात 8:20 बजे विस्तारा के स्टेशन मैनेजर को संबंधित यात्री ने फोन पर यह जानकारी दी कि विमान में बम है। एयरपोर्ट अथॉरिटी को जैसे ही यह सूचना मिली तो पांच मिनट के अंदर सीआइएसएफ, एटीसी व सुरक्षा से संबंधित विभाग के अधिकारी रनवे पर पहुंचे। 
विमान में बम की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। 15-20 मिनट में बमनिरोधक दस्ता भी पहुंच गया। फिर पूरे विमान की जांच हुई। हालांकि जांच के दौरान कुछ भी नहीं मिला। एयरपोर्ट निदेशक शर्मा ने बताया कि संभवत: विस्तारा के विमान से दिल्ली जाने वाले यात्री ने विमान के उड़ान को विलंब कराने के उद्देश्य से इसमें बम होने की अफवाह फैलाई है। मोबाइल नंबर के आधार पर फोन करने वाले की पहचान दिल्ली जाने वाले यात्री सतीश कुमार सिंह के रूप में हुई है। 
विमान में 143 यात्री थे 
हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने बताया कि विमान में कुल 143 यात्री थे। विमान से दिल्ली जाने वाले एक यात्री ने विस्तारा के स्टेशन मैनेजर को फोन कर यह जानकारी दी थी कि विमान में बम है। विमान के उड़ान भरते ही ब्लास्ट हो जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित यात्री एयरपोर्ट नहीं पहुंचा है। उसका नाम व मोबाइल नंबर मिल चुका है। लेकिन, फोन किस लोकेशन से किया गया था, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। विस्तारा के स्टेशन मैनेजर ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस संबंधित आरोपित की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि विमान की जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीजीसीए से उड़ान भरने की स्वीकृति मिल गई और लगभग 11:00 बजे विमान रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुआ। 
रांची में ऐसी दूसरी घटना 
इससे पूर्व 24 फरवरी 2015 को एयर इंडिया के विमान (रांची-दिल्ली) से दिल्ली जाने वाले यात्री नरेंद्र आवरेकर ने विमान छूटता देख विमान में बम होने की अफवाह फैला दी थी। 
विमान में बम की अफवाह एक ऐसे यात्री ने फैलाई, जिनका फ्लाइट छूट चुका था। संबंधित यात्री के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसकी तलाश की जा रही है। पूरी जांच में कोई भी बम जैसी चीज नहीं मिली। -हरिलाल चौहान, सिटी एसपी रांची। 
प्लेन में बम होने की सूचना दे मोबाइल किया स्वीच ऑफ 
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सरायकेला पुलिस से संपर्क कर गम्हरिया के बलरामपुर निवासी सतीश कुमार सिंह के बारे में जानकारी ली और खोजबीन शुरू कर दी है। सरायकेला के एसडीपीओ अविनाश कुमार ने कहा कि सतीश कुमार सिंह का मोबाइल स्वीच ऑफ है। उसकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दूसरे दिन बरामद हुआ पुल से छलांग लगानेवाली जूली का शव

Wed Jul 24 , 2019
सोमवार को पूर्णिया सहरसा रेल मार्ग पूर्णिया सिटी रेल पुल से छलांग लगाई जूली नामक लड़की का शव देर रात खोज लिया गया। सोमवार को एसडीआरएफ की टीम ने काफी मशक्कत की थी। नहीं मिलने के बाद शव मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे एनएच 31 सड़क बेलौरी सौरा नदी से […]

You May Like

फ़िल्मी खबर