अनाज घोटाला़ : उपायुक्त के सक्रियता के कारण ही सरकारी अनाज का भ्रष्टाचार का उजागर संभव हुआ

3

जमशेदपुर : विगत दिनों सरकारी अनाज का घोटाला एवं बड़े पैमाने पर हेराफेरी के मामला को लेकर ज्योतिष यादव कांग्रेस नेता पूर्व राष्ट्रीय सचिव युवा कांग्रेस के नेतृत्व में झारखण्ड सरकार के मंत्री खाद्य आपूर्ति विभाग डाॅ रामेश्वर उराॅव से मिल कर राँची में मांग पत्र सौंपा था। जिस पर मंत्री महोदय त्वरित कार्रवाई करते हुए विभागीय सचिव हिमानी पाण्डेय से कडी कार्यवाई के लिए कहा, तत्पश्चात उपायुक्त सुरज कुमार से वार्ताकर की गई कार्रवाई का सराहना किया तथा कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त कोई भी नही बचना चाहिए। गरीबों का एक निवाला भी लुटने वाला को नही छोड़ा जाएगा। चाहे कोई कितना बड़ा पैरवी ही लगा कर देख ले।

आगे ज्योतिष यादव ने कहा कि विगत एक माह से गोपनीय सूचना प्राप्त हो रही थी कि राज्य खाद्य निगम एवं एफ सी आई के गोदाम से बड़े पैमाने पर सरकारी अनाज का घोटाला एवं हेराफेरी गोदाम में नियुक्त अधिकारी कर रहे है। जिसकी सूचना उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को दी गई। जिस पर उपायुक्त ने तत्काल कार्रवाई करते हुए साकची के एक गोदाम, वर्मामाइन्स के दो गोदाम एवं खासमहल करनडीह प्रखण्ड कार्यालय स्थित गोदाम को सील कर वरीय पदाधिकारी के निरिक्षण में बोरा की गिनती करवाई, जिसके फलस्वरूप बहुत बड़े पैमाने पर घोटाला और हेराफेरी उजागर हुई।
कांग्रेस नेता ज्योतिष यादव ने उपायुक्त सुरज कुमार का सराहना करते हुए कहा कि उपायुक्त के सक्रियता के कारण ही सरकारी अनाज का भ्रष्टाचार का उजागर संभव हुआ। अब दोषियों को प्रशासन जेल भेजे। आगे कहा कि अनाज घोटाला में डोरस्टेप डिलीवरी से जुड़े संवेदक तथा वाहन मालिकों की भी भुमिका की कडाई से जाँच की जाए। जिससे अनाज घोटाले व भ्रष्टाचार से जुड़े सभी कडियों का पर्दाफाश करने के लिए उपयुक्त महोदय कदम उठाए।

कांग्रेस नेता ज्योतिष यादव ने कहा कि अनाज घोटाला और हेराफेरी के मामले में और तेजी लाने हेतु कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल दोबारा माननीय मंत्री डाॅ रामेश्वर उराॅव जी से मिलकर दोषियों के खिलाफ चल रहे जाँच अभियान को और तेज करने का प्रस्ताव रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रही चंचला ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की

Sat Jun 26 , 2021
जमशेदपुर : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से शुक्रवार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चयनित झारखंड की पहलवान सुश्री चंचला कुमारी ने मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चंचला को अंतराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चुने जाने पर बधाई दी और उक्त प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आशीर्वाद […]

You May Like

फ़िल्मी खबर