अंतिम मिनट में हासिल पेनाल्टी की मदद से एटीकेएमबी ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराया

कोलकाता। एटीकेएमबी ने विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में गुरुवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के नौवें सीजन के 10वें मैच वीक में जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। एटीकेएमबी का यह गोल पेनाल्टी पर हुआ। एटीकेएमबी ने नौ मैचों में छठी जीत दर्ज की है। उसके अब 19 अंक हो गए हैं। 19 अंक हैदराबाद एफसी के भी हैं, लेकिन उसका गोल डिफरेंस बेहतर है। जेएफसी को नौ मैचों में सातवीं हार मिली है। वह 11 टीमों की तालिका में 10वें स्थान पर काबिज है। मैच का एकमात्र गोल एटीकेएमबी ने 90वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर किया। उसके लिए यह गोल हुगो बोउमोस ने किया। बोउमोस को ही जेएफसी के कप्तान पीटर हार्टले द्वारा पेनाल्टी एरिया में गिराने पर एटीकेएमबी को पेनाल्टी मिला था। हार्टले को इस फाउल के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।
बहरहाल, पांचवें मिनट में लिस्टन कोलाको जमशेदपुर के कई डिफेंडरों को छकाते हुए गोलपोस्ट के करीब पहुंचे और शाट लिया लेकिन विशाल यादव सावधान थे। मिडफील्ड में एटीकेएमबी का प्रभुत्व जारी था। इसी क्रम में लेनी रोड्रिग्वेज ने 12वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया लेकिन यह खतरनाक होता, उससे पहले ही जमशेदपुर के गोलकीपर विशाल ने उसे दिशाहीन कर दिया। इसके बाद जेएफसी ने 15वें मिनट में अपना पहला हमला किया लेकिन वह आफ टारगेट रहा। जवाब में एटीकेएमबी के प्रीतम कोटाल 18वें मिनट में कार्नर हेडर पर गोल करने के काफी करीब पहुंचकर चूक गए। 22वें मिनट में आशिक कुरुनियन ने जेएफसी को परेशान करने वाला मूव बनाया लेकिन वह सफल नहीं हो सके।
इसी बीच, जेएफसी को शायद मजबूरी में पहले हाफ में ही बदलाव करना पड़ा। जर्मनप्रीत सिंह बाहर गए और जीतेंद्र ने उनकी जगह ली। बदलाव के साथ इशान पंडिता ने जेएफसी के लिए एक अच्छा मौका बनाया लेकिन वह अधूरा रह गया। धीरे-धीरे ही सही लेकिन जेएफसी मैच पर पकड़ बना रहे थे।
एटीकेएमबी ने हालांकि पहले हाफ के अंतिम पलों में अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता मिलती नहीं दिख रही थी। 45वें मिनट में जेएफसी के बाक्स में एक रोचक वाकया हुआ। एटीकेएमबी को लगा कि कार्नर किक पर लालडिनलियाना राल्ते ने हैंडबाल किया है और इसी कारण पेनाल्टी की मांग हुई लेकिन रेफरी ने इसे नकार दिया।
इस तरह पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। दूसरे हाफ की शुरुआत में मैदान पर जेएफसी के खिलाड़ियों ने मसल पावर दिखाने की कोशिश की और इसी कारण कई फ्रीकिक दिए। जेएफसी ने हालांकि शुरुआती पलों में कुछ मौके बनाए लेकिन वे समय से पहले दम तोड़ गए। इसी बीच जेएफसी ने 57वें मिनट में दूसरा बदलाव किया। रफाएल क्रिवेलारो बाहर गए और डेनियल चुकू अंदर लिए गए। 60वें मिनट में जेएफसी के कप्तान पीटर हार्टले को चोट लगी लेकिन वह गंभीर साबित नहीं हुई। 64वें मिनट में जेएफसी ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन वह नाकाम रहा। इसके बाद एटीकेएमबी ने काउंटर अटैक किया लेकिन जेएफसी के डिफेंस ने उसे नाकाम कर दिया।
लिस्टन कोलाको ने काउंटर अटैक पर मूव बनाया था और फिर 68वें मिनट में भी उनके पास जेएफसी को परेशान करने का मौका था लेकिन इस बार भी वह विशाल को छकाने में नाकाम रहे। 75वें मिनट में एटीकेएमबी के हुगो बोउमोस गोल करने के काफी करीब थे लेकिन विशाल सावधान थे। इसी बीच एटीकेएमबी ने दो बदलाव किए। लगे हाथ 82वें मिनट में एटीकेएमबी के आशिक कुरुनियन और जेएफसी के बोरिस सिंह को पीला कार्ड मिला। 87वें मिनट में जेएफसी के कप्तान हार्टले भी बुक किए गए औऱ फिर अगले दो मिनट में जेएफसी ने दो बदलाव किया।
हार्टले को 90वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड मिला और वह मैदान से बाहर गए। जेएफसी अब 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे थे। समय कम बचा था लेकिन एटीकेएमबी के पास इसे भुनाने का मौका था। बाक्स में बोउमोस के खिलाफ हार्टले के फाउल पर एटीकेएमबी को पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करके बोउमोस ने उसे 1-0 से आगे कर दिया।
यहां से जेएफसी के पास वापसी का कोई मौका नहीं था। उसे सातवीं हार मिली जबकि एटीकेएमबी ने अपने घर में एक अच्छी जीत के साथ अंक तालिका में एक स्थान की छलांग लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एमटीएमएच ने किया अपनी सेवाओं का विस्तार

Fri Dec 9 , 2022
नई एमआरआई सुविधा, चार बिस्तरों वाला आईसीयू और विशेष केबिन ब्लॉक जोड़ा गया जमशेदपुर  : मेहरबाई टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल (एमटीएमएच) ने आज एक दूसरा एमआरआई, चार बिस्तर वाला आईसीयू और विशेष केबिन जोड़कर अपनी सेवाओं का विस्तार किया। एमआरआई को टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में लगाया गया है। चाणक्य चौधरी, […]

You May Like

फ़िल्मी खबर