एनटीटीएफ बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 का हुआ समापन, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ झारखंड ने किया आयोजन

134
  • बैडमिंटन खेल में उज्जवल भविष्य की अपार संभावनाएं- दिनेश कुमार

जमशेदपुर :बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ झारखंड के तत्वावधान में जमशेदपुर के गोलमुरी में एनटीटीएफ संस्थान के सहयोग से चल रही दो दिवसीय जमशेदपुर एनटीटीएफ 2021 बैडमिंटन चैंपियनशिप का रविवार शाम समापन हुआ। सिंगल, युगल, डबल्स, वर्ग के फाइनल मुकाबलों में बेहद रोमांचक मैच देखने को मिले। टूर्नामेंट के पश्चात पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुए। बतौर मुख्यातिथि डॉ अनिल एम. जे, डिविजनल मैनेजर और एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कुमार उपस्थित थे, विशिष्ठ अतिथि के रूप में हरीश कुमार मैनेजर एकॉन्ट्स और प्रेरणा जॉन प्रिंसिपल, लर्न एंड अर्न( टाटा मोटर्स) ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर के उनका उत्साहवर्धन किया। सभी वर्गों के विजेताओं को ट्रॉफ़ी सहित सर्टिफिकेट प्रदान किये गए, समापन समारोह को संबोधित करते हुए डॉ अनिल एम जे ने कहा कि पढ़ने लिखने वाले बच्चो के लिए खेल अति महत्वपूर्ण है मानसिक तनाव से मुक्ति देने में खेल सहायक सिद्ध होता है, दिनेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि खेल के विकास के लिए संस्थान एवं अभिभावकों को आगे आना होगा बैडमिंटन शरीर को चुस्त दुरुस्त रखने में काफी सहायक सिद्ध होता है साथ ही इस खेल में अपार संभावनाएं है जो बच्चे के भविष्य को उज्ज्वल बनाने में सहायक सिद्ध हो सकती है।

अन्य अतिथियों ने बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ झारखंड द्वारा खिलाड़ियों और खेल के उत्थान के लिए की जा रही प्रयासों को सराहनीय बताया और हर संभव सहयोग की भी बात कही, उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से खेल भावना बढ़ती है। समापन समारोह के दौरान अतिथियों ने कहा कि खेल संस्थाओं की जिम्मेदारी खेल और खिलाड़ियों के विकास में सहयोगी बनने की होनी चाहिए, दिनेश कुमार ने कहा कि बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड सिर्फ खेल के उत्थान में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रयासरत है और यही हमारी प्राथमिकताओं में है। एनटीटीएफ बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 में 120 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट के आयोजन में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ झारखंड के अध्यक्ष दिनेश कुमार, उपाध्यक्ष विजय सिंह, सचिव राजीव सेनगुप्ता, संयुक्त सचिव सैय्यद राशिद जफर, कोषाध्यक्ष मोहम्मद राशिद, बिनोद कुमार, विजय किशोर सहित मैच अंपायर दीपक कुमार, रंजन कुमार, मैच रेफ़री आलोक नॉवेल और मैच कंट्रोलर राजू कुमार और रंजीत कुमार सिंह और एनटीटीएफ की और से प्रिंसिपल सतीश जोशी, वरुण कुमार, एन शिव प्रसाद की उल्लेखनीय भूमिका रही। 

◆ बॉयज एकल फाइनल 

विजेता – अभिषेक बेउर

उप विजेता – गौतम

स्कोर :- 15-14, 15-10. 

◆ गर्ल्स एकल फाइनल

विजेता-स्नेहा बागती-

उप विजेता-दिशा

स्कोर:- 15-9, 15-9

◆ बॉयज युगल फाइनल 

विजेता – अभिषेक बेउर और गौतम

उपविजेता – आदित्य और मानस 

स्कोर : 15-8, 15-9

◆गर्ल्स युगल फाइनल

विजेता-कशिश और स्नेहा बागती

उप विजेता-दीपशा और दिशा

स्कोर:-11-15, 15-6, 15-5

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

9 और 10 अक्टूबर को आदिबासि कुड़मि समाज का "दो दिवसीय डेलिगेट केंद्रीय अधिवेशन" शहीद निर्मल महतो भवन, सोनारी में संपन्न

Sun Oct 10 , 2021
जमशेदपुर : 9 और 10 अक्टूबर को आदिबासि कुड़मि समाज का “दो दिवसीय डेलिगेट केंद्रीय अधिवेशन” शहीद निर्मल महतो भवन, सोनारी में आहुत हुआ। केंद्रीय सचिव बैजनाथ महतो ने सांगठनिक जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 22 जून 2021 को झारखण्ड सरकार द्वारा संस्था अधिनियम 21, 1860 के तहत “आदिबासि […]

You May Like

फ़िल्मी खबर