भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

79

जमशेदपुर : घाघीडीह जलापूर्ति योजना का निर्माण कार्य चार साल से पूरा नहीं होने के मामले को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने गंभीरता से लिया है. सुखदेव सिंह ने इस मामले में विभागीय सचिव से बात कर विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है. उन्होंने कहा कि यदि महत्वकांक्षी योजनायें लंबित रहेंगी तो लोगों को न तो इनका समय पर लाभ मिल पायेगा, बल्कि प्राक्कलन लागत पर भी इसका भार अतिरिक्त पड़ेगा. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, जिप सदस्य सुदिप्तो डे राणा व घाघीडीह मंडलाध्यक्ष संदीप शर्मा बौबी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से रांची स्थित मुख्यालय में मिला.

भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने मुख्य सचिव को बताया कि घाघीडीह जलापूर्ति योजना आरंभ हुए चार साल से अधिक का समय व्यतीत हो गया है, लेकिन इभी तक इसका समुचित लाभ लोगों के नहीं मिल पाया है. घरों तक पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़कों को जगह-जगह खोद दिया गया है, जबकि अभी पानी की टंकियों का निर्माण अधूरा है. नदी से टंकी तक पानी लाने के लिए भी पाइप लाइन बिछाने भी समुचित ढंग से शुरू नहीं किया गया है. घाघीडीह जलापूर्ति योजना के सुचारु रूप से चालू होने पर क्षेत्र के करीब चार लाख से अधिक लोगों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति का लाभ मिलना है. गर्मी के मौसम में हजारों घरों के लोगों को पीने के पानी घंटों लाइन में खड़े रहकर टैंकरों का इंतजार करना पड़ता है. जलापूर्ति योजना की प्रगति काफी धीमी है.

जिप सदस्य सुदिप्तो डे राणा ने मुख्य सचिव को जानकारी दी कि स्टेशन रेलवे रनिंग रूम से लेकर कीताडीह, घाघीडीह केंद्रीय कारा से हरहरगुट्टू-लाल बिल्डिंग चौक तक रिंग रोड का निर्माण किया जाना था. इसका प्राक्कलन तैयार करने के लिए पथ निर्माण विभाग की टीम ने 2019 में सर्वे भी किया था. विभाग के कार्यपालक अभियंता ने सर्वे के बाद जानकारी दी थी कि जल्द काम शुरू होगा. सर्वे के बाद से आज तक इस मामले में किसी तरह की कोई प्रगति नहीं हो पायी है. रिंग रोड के का फायदा डेढ़ लाख से परिवारों को प्रत्यक्ष रूप से मिलेगा, बल्कि क्षेत्र में रहनेवालों को सुगमता से आने-जाने भी सहायक होगा.

भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने पुलिस लाइन की अव्यवस्था का मामला मुख्य सचिव के सामने रखा. उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही एक टीम पुलिस लाइन का सर्वे करने के लिए जायेगी, जिसके बाद वहां जरुरी सुविधायें उपलब्ध कराते हुए परिसर का सौंदर्यीकरण भी कराया जायेगा.

श्री षाड़ंगी ने मुख्य सचिव से बदिया विवेकानंद चौक से बागजाता माइंस गेट तक की जर्जर सड़क के निर्माण को भी जल्द कराने की मांग की.

बहरागोडा में पावर ग्रीड के उद्घाटन के वावजूद बिजली की व्यवस्था चरमराई हुई है। कई ईलाकों में 10 घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है.

पूर्वी सिंहभूम जिले में बिना ग्राम सभा के लाभुकों का चयन किया गया है. पीएम आवास योजना की आवास प्लस में लाभुकों की सूची में भारी गड़बड़ी की गयी है. कई पंचायतों में तो एक भी लाभुक का नाम उस सूची में नहीं है. इसे रद्द कर नये सिरे से ग्राम सभा के माध्यम से चयनित लाभुकों का नाम आवास प्लस योजना में शामिल कराया जाये. मुख्य सचिव ने जरुरी कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाइगर मोबाइल के जवानों ने देवेंद्र साहू की जमकर की पिटाई

Sat Jul 10 , 2021
जमशेदपुर। उलीडीह थाना में एक मामला दर्ज कराया गया है जिसमें टाइगर मोबाइल के जवानों पर नशे में धुत होकर उलीडीह स्थित टैं‌क रोड में देवेंद्र साहू की जमकर पिटाई किए जाने का आरोप है। भाजपा नेता विकास सिंह ने बताया कि टाइगर मोबाइल के जवानों ने देवेंद्र साहू की […]

You May Like

फ़िल्मी खबर