11 अगस्त के दिन ही सन 1947 में बलोचिस्तान को आजादी मिली थी- पोद्दार

183

जमशेदपुर :11 अगस्त के दिन ही सन 1947 में बलोचिस्तान को आजादी मिली थी ।बलोचिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर जानकारी देते हुए हिंद बलोच फोरम जमशेदपुर के महासचिव धर्म चंद्र पोद्दार ने बताया कि पाकिस्तान 14 अगस्त 1947 को बना और यह मुल्क पैदा होते ही खुराफात में लग गया ।कहा कि पाकिस्तान पहले से नहीं था । इसका निर्माण ही 14 अगस्त 1947 को किया गया ।

अपनी पैदाइश के 7 महीने 13 दिन बाद ही 27 मार्च सन 1948 को पाकिस्तान ने सैन्य बल का प्रयोग कर बलोचिस्तान पर कब्जा कर उसे अपना गुलाम बना लिया।तब से लेकर आज तक बलोचिस्तान अपनी आजादी की लड़ाई लड़ रहा है ।कहा कि आज यह आजादी की लड़ाई निर्णयात्मक स्थिति में है ।

हजारों बलोचवासियों को पाकिस्तानी सेना के द्वारा अपहरण करके मार दिया गया है । वहां के क्रांतिकारी अपने देश की आजादी के लिए प्राण तक न्योछावर कर रहे हैं ।अब यह लोग अपनी आजादी के लिए कुछ भी करने को तत्पर है ।कहा कि सोचने वाली बात है कि जो मुल्क अंग्रेजों से आजादी मिलने के मात्र 7 महीने 17 दिन के बाद फिर से गुलाम हो जाए तो वहां की जनता पर क्या बीतती होगी ।

कहा कि आज बलोचिस्तान की जो स्थिति है वह बहुत ही चिन्ताजनक है । पाकिस्तानी हुक्मरान के द्वारा किस प्रकार से जुल्म ढाए जा रहे हैं यह देखकर विश्व के किसी भी व्यक्ति का कलेजा कांप उठेगा ।

वहां के हालात यह है कि पाकिस्तानी सेना रेप सेल चला रही है । वहां बलोचिस्तान की लड़कियों व महिलाओं के साथ रेप करने का काम कर रही है ।

जुल्म यहां तक बढ़ा हुआ है कि पाकिस्तान आर्मी ऑर्गन सेल भी चला रही है । वहां पर बलूची लोगों एवं उनके बच्चों के अंग जैसे दिल , जिगर , फेफड़ा , किडनी व आंखें आदि निकाल कर उनको बिक्री किया जाता है । महिलाओं व बच्चों को मार दिया जाता है ।

भारत को बलोचिस्तान को आजाद करवाने के निमित्त कुछ ऐसा करना चाहिए कि बलोचिस्तान शीघ्र आजाद हो सके ।

कहा कि बलोचिस्तान के आजाद होने से मां हिंगलाज भवानी का मंदिर जो लगभग 2 लाख वर्ष से भी अधिक पुराना है और जहां हिंदुओं के साथ-साथ बलोच लोग भी मत्था टेकने जाते हैं ।

बताया कि आज बलोच भाई-बहन ही मां हिंगलाज भवानी के मंदिर को सुबह शाम साफ सफाई करते हैं । पानी से धोते हैं एवं प्रतिदिन सुबह-शाम पूजा अर्चना करते हैं ।
मां हिंगलाज भवानी के मंदिर को बलोच लोग नानी मां का मंदिर कहते हैं । वह हमारा 51 शक्तिपीठों में से एक मंदिर है । जहां बलोचिस्तान के आजाद होने के बाद हम सभी भी दर्शन करने के लिए जा सकेंगे ।श्री पोद्दार ने भारत के प्रधानमंत्री से मांग की है कि बलोचिस्तान को आजाद करवाने के मामले में अति शीघ्र कदम उठाएं ।

पोद्दार ने बलोचिस्तान वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है और शुभकामनाएं प्रकट करते हुए कहा है कि अब बलोचिस्तान शीघ्र ही आजाद होगा ।यह जानकारी हिंद बलोच फोरम जमशेदपुर की ओर से जारी की गई एक विज्ञप्ति में दी गई है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया गुरविंदर सिंह शेठी का अभिनंदन

Wed Aug 11 , 2021
जमशेदपुर : भारतीय रेलवे के यात्री सेवा समिति बोर्ड के नवनियुक्त सदस्य सह झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह शेठी का मंगलवार सुबह पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने अभिनंदन किया। जमशेदपुर प्रवास पर पहुंचें श्री शेठी सुबह दिनेश कुमार के गोलमुरी स्थित आवासीय कार्यालय पहुंचें जहाँ […]

You May Like

फ़िल्मी खबर