ब्राजील की टीम राउंड-16 (प्री-क्वार्टर फाइनल) में पहुंच गई

world cup round up

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में ब्राजील की टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. सोमवार (28 नवंबर) को खेले गए ग्रुप-जी के मुकाबले में ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से पराजित किया. ब्राजील की जीत के हीरो कैसेमीरो रहो जिन्होंने मुकाबले का इकलौता गोल किया. इस जीत के साथ ही ब्राजील की टीम राउंड-16 (प्री-क्वार्टर फाइनल) में पहुंच गई.

मोरक्को ने किया उलटफेर, नंबर-2 रैंक बेल्जियम को दी मात

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में रविवार को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला. फीफा रैंकिंग में 22वें नंबर पर काबिज मोरक्को ने नंबर 2 रैंक की टीम बेल्जियम पर बड़ी जीत दर्ज की. मैच के दौरान 2 ही गोल हुए और दोनों ही गोल मोरक्को की टीम की तरफ से किए गए. कमाल की बात यह रही कि बेल्जियम जो दुनिया की नंबर 2 टीम है उसकी तरफ से 1 भी गोल नहीं किया जा सका.

बेल्जिम की टीम जिसे नंबर दो रैंकिंग हासिल है और ईडेन हेजार्ज, थोरगन हेजार्ड, केविन डी ब्रुईन जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं उसे रविवार को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पिछले मुकाबले में बेल्जियम की टीम को कनाडा के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीत हासिल हुई थी. 1-0 से जीत हासिल करने वाली टीम को मोरक्को ने मात देकर टूर्नामेंट का तीसरा और अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया.

 

कनाडा के अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल दागा, पर क्रोएशिया से मिली करारी हार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्या भारती चिन्मय विद्यालय सीबीएसई क्लस्टर-3 बास्केटबॉल (अंडर 19 लड़के और लड़कियां) टूर्नामेंट का हुआ उद्घाटन समारोह

Thu Dec 1 , 2022
जमशेदपुर। विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में आयोजित चार दिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 3 बास्केटबॉल (लड़के और लड़कियां) टूर्नामेंट 2022 का उद्घाटन दिसंबर 1 को हुआ।जिसमें छात्राओं द्वारा विविध राज्यों के सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति की गई। इसके मुख्य अतिथि रविंद्र नरसिंहा कुलकर्णी, प्लांट हेड (टाटा मोटर्स लिमिटेड), विद्यालय प्रबंध समिति के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर