करीम सिटी कॉलेज रसायन विज्ञान विभाग में फ्रेशर पार्टी

जमशेदपुर । करीम सिटी कॉलेज के रसायन विज्ञान विभाग के तत्वधान में इस वर्ष 4 वर्षीय स्नातक में नामांकन लेने वाले नये छात्र छात्राओं के लिए सीनियर बैच की तरफ से प्रेशर पार्टी परिचय-22 का आयोजन किया गया ।जिसमें नए और पुराने सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। फूल पत्तियों से सजे हुए कॉलेज ऑडिटोरियम में कार्यक्रम प्रारंभ करते हुए सेमेस्टर-2 के छात्र इंजमाम अजीज ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि हम सुनते आए हैं कि दूसरे महाविद्यालयों में रैगिंग के नाम पर जूनियर बच्चों के साथ तरह तरह के नापसंदीदा व्यवहार किए जाते हैं। लेकिन यह करीम सिटी कॉलेज है। यहां की परंपरा यह है कि सीनियर अपने जूनियर्स का स्वागत करते हैं, उनसे मित्रता करते हैं और उनके साथ बड़े भाई का दायित्व निभाते हैं। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मोहम्मद रेयाज ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में विशेष रूप से अपने महाविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग और उसके प्राध्यापकों की प्रशंसा करते हुए गर्व करने की बात की। उन्होंने कहा कि केमिस्ट्री डिपार्टमेंट हमारे महाविद्यालय का स्टार्ट डिपार्टमेंट है।
विभाग के अध्यक्ष डॉ खुर्शीद अनवर ने भी छात्र छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि हम अपनी विशेषताओं से ही समाज में पहचाने जाते हैं। यही कारण है कि हमारे डिपार्टमेंट से सबसे ज्यादा अच्छी कंपनियों द्वारा कैंपस होता है। मैं चाहूंगा कि नया बैच भी अपने विभाग की परंपराओं को बरकरार रखे।
इस अवसर पर छात्र-छात्राओं की तरफ से कुछ साहित्यिक कार्यक्रम तथा कई तरह के एजुकेशनल गेम आयोजित किए और उनके आधार पर मिस जूनियर एवं मिस्टर जूनियर का चयन किया तथा उन्हें अपनी ओर से स्नेह चिन्ह प्रदान किए। मंच का संचालन जोया नाज तथा इंजमाम अजीज ने किया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष के अलावा डॉ एच के शाव, प्रो अदीबा फातमा, प्रो असगर खान, प्रो मोहम्मद ईसा के अतिरिक्त कई शिक्षक मौजूद रहे। इस कार्यक्रम को आयोजित करने में नवनीत, अंशिका, दीपिका ऋषि इंजमाम, चंदन तथा शगुन इत्यादि विद्यार्थियों का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रगति सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, बिरसानगर में सैनिक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

Sat Dec 17 , 2022
जमशेदपुर। स्वर्णिम विजय दिवस के अवसर पर प्रगति सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, बिरसा नगर में सैनिक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ श्री विजय नारायण सिंह( पूर्व सैनिक) अजय कुमार सिंह ,श्री रत्नेश कुमार जी, विद्यालय सचिव वी जय शंकर ,अध्यक्ष भोला कुमार मंडल एवं प्रधानाचार्य सुरेश कुमार […]

You May Like

फ़िल्मी खबर