बिहार में नए कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना को लेकर स्थितियां बेकाबू होती जा रही

5

जमशेदपुर /बिहार: बिहार में नए कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना को लेकर स्थितियां बेकाबू होती जा रही हैं। कोरोना को लेकर चिंतित बिहार सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। सरकारी फैसले के अनुसार अब कोई भी व्यक्ति किसी अन्य राज्य से बिहार आता है तो उसको चार दिनों तक क्वारंटीन सेंटर में रहना होगा। बिहार सरकार की ओर से सभी अनुमंण्डलों मे सभी सुविधाओं की मौजूदगी के साथ क्वारंटीन सेंटर तैयार करने की बात कही गई है। इन सभी क्वारंटीन सेंटर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इन क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों को बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को इस संबंध में पत्र लिख दिया है और कहा कि जल्द से जल्द क्वारंटीन सेंटर के भवनों का चयन कर लें।
आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सभी डीएम से कहा गया है कि सभी भवन ऐसे हो जहां सामाजिक दूरी का आसानी से पालन हो सके। बिहार में अन्य राज्यों से आने वाले नागरिक क्वारंटीन सेंटर में 4 दिन गुजारेंगे। वहीं जो लोग कोरोना संक्रमित पाए जाएंगे, उन लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया जाएगा। जो लोग 4 दिन रहकर अपनी पूरी जांच कराना चाहते हैं, उन्हें भी रहने की अनुमति होगी। बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर लगाम लगाने के लिए यह कवायद की जा रही है।
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के अनुसार अनुमंडल स्तर पर बनाये जा रहे इन क्वारंटीन सेंटर में खाने, पीने, रहने, बिजली और शौच समेत सभी जरूरी व्यवस्था रहेगी। आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से डीएम को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि हर क्वारंटीन सेंटर में भोजन की अच्छी व्यवस्था हो, भोजन बनाने, खाने की जगह साफ सुथरा होना चाहिए। क्वारंटीन सेंटर में सभी लोगों के लिए सेनेटाइजर, साबुन और मास्क की व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही क्वारंटीन सेंटर में लोगों को पूरी तरह मेडिकल सुविधा देने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिरसानगर और पोटका में नये थानेदारों की पोस्टिंग

Sat Apr 24 , 2021
जमशेदपुर : सीनियर एसपी डॉक्टर एम तमिल वाणन ने बिरसानगर और पोटका में नये थानेदारों की पोस्टिंग की है। बिरसानगर में एसआई राजेश कुमार झा की जगह धालभूमगढ़ के एसआई तरुण कुमार को थानेदार बनाया गया है, वहीं सीतारामडेरा थाना के जेएसआई रवीन्द्र मुंडा पोटका के नये थानेदार बनाये गये […]

You May Like

फ़िल्मी खबर