बागबेड़ा में स्वच्छ स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर होगा उग्र आंदोलन एवं जनहित याचिका दायर की जाएगी

3

जमशेदपुर : बागबेड़ा में स्वच्छ स्वच्छ पेयजल की मांग को लेकर होगा उग्र आंदोलन एवं जनहित याचिका दायर की जाएगी। आज दिनांक 30 नवंबर को बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी वासियों की बैठक जल आंदोलन कारी जिला भाजपा नेता सुबोध झा की अध्यक्षता में हुई।
बैठक का संचालन कांग्रेस नेता एवं इस आंदोलन के आंदोलनकारी अजय ओझा ने किया।
जल आंदोलनकारी सुबोध झा ने कहा बागबेड़ा में पानी की विकराल समस्या अभी ठंड में हो रही है ।और बागबेड़ा में पानी का लेयर नीचे चले गया है । जब से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना की जवाब देही सरकार ने पंचायत को दिया है ,तब से बागबेड़ा में पीने योग्य पानी बागबेड़ा मूल निवासियों को नहीं प्राप्त हो रही है। आज 11 दिनों से बागबेड़ा कॉलोनी में पानी सप्लाई बंद है। एसडीओ साहब के आदेश पर तेजी से काम चल रहा है कॉलोनी वासियों को पानी 1 दिसंबर से मिलने लगेगा। बागबेड़ा कॉलोनी में 1140 क्वार्टर हैं। कॉलोनी वासी पानी का कनेक्शन के लिए 10सौ 50 रुकया सिक्योरिटी मनी के तौर पर जमा किए है। और प्रत्येक महीना ₹100 रुपया पानी का बिल कॉलोनी वासी मुखिया के पास जमा कर रहे हैं।आज के दिन 15 सोलह सौ कनेक्शन होल्डर है जो पानी से वंचित है। सुबोध झा और अजय ओझा ने कहा कल से बागबेड़ा को निवासियों को गंदा पानी प्राप्त होने लगेगा। मोटर के साथ स्टार्टर का काम भी पूरा कर लिया गया है।
भाजपा नेता सुबोध झा कांग्रेस नेता अजय ओझा समाजसेवी ईश्वर टू डू समाजसेवी विनोद सिंह अधिवक्ता संकटा सिंह विनोद सिंह राजेश पांडे संजीत सिंह संजय सिंह एसकेपी जसवाल शकुंतला देवी बच्ची मिश्रा रानी सिंह उर्मिला सिंह विनय सिंह टिंकू सिंह,एवं उर्मिला पांडे ने कहा बागबेड़ा कॉलोनी जलापूर्ति योजना से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध नहीं कराई जाती है। तो बागबेड़ा के कॉलोनी वासी जन आंदोलन करेंगे जब तक स्वच्छ फिल्टर पानी नहीं आ जाता है । तब तक आंदोलन के धात धरना प्रदर्शन घेराव भूख हड़ताल की घोषणा करें। इस आंदोलन के आंदोलनकारी सुबोध झा जी एवं अजय ओझा जी हम सब इनके साथ हैं सबसे ज्यादा महिलाओं को पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। और गंदे पानी की सप्लाई किए जाने को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर किया जाए हम सब साथ हैं। सरकार को स्वच्छ पेयजल पिलाना होगा पंचायत के मुखिया से अगर यह योजना नहीं चल पाती है ।तो पंचायत की मुखिया सरकार को इस योजना को वापस कर देना चाहिए अन्यथा स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था मुखिया करें ‌। और जब तक स्वच्छ पानी बागबेड़ा वासियों को नहीं मिल जाता है महीने का ₹100 का बिल अब कोई भी जमा नहीं करेगा। बागबेड़ा कॉलोनी जलापूर्ति योजना से बस्ती के लोगों को भी पानी प्राप्त हुआ है ।उन सबों को भी स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाए। आज के बैठक में राजकुमार सिंह विनायक कुमार विजय दुबे मनोज तिवारी अजय उपाध्याय अशोक सिंह अमित तिवारी रामानंद प्रसाद अखिलेश दास संतोष सिंह सूरज कुमार, अमित कुमार संकटा सिंह धर्म प्रकाश तिवारी, टिंकू सिंह, विनय सिंह, राजेश पांडे, छोटू कुमार अनीता देवी सुनीता चौधरी एवं सैकड़ों ग्रामीण कॉलोनी निवासी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्रांतिकारियों और महापुरुषों का एक संकलन पुस्तक के रुप में है " इनसे हैं हम "

Tue Nov 30 , 2021
जमशेदपुर। आजादी के 75 वर्ष महोत्सव को लेकर “इनसे है हम” नामक पुस्तक का प्रकाशन होने जा रहा है। अनेक क्रांतिकारियों एवं इस देश के महापुरुषों को भारत के अभी तक चल रहे इतिहास की पुस्तकों में उचित स्थान नहीं दिया गया है । इसी को लेकर यह एक पुस्तक […]

You May Like