ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के गो ग्रीन के तहत पेटिंग प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

167

जमशेदपुर : ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के सौजन्य से गो ग्रीन अभियान के तहत आयोजित पेटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा कर दी गयी है। ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस के गो ग्रीन अभियान की शुरूआत जीकेसी की प्रबंध न्यासी और गो ग्रीन की राष्ट्रीय प्रभारी श्रीमती रागिनी रंजन के मार्गदर्शन में समाज में जागरूकता लाने के उद्देश्य से किया जा रहा है | इसी के तहत “धरा नहीं होगी तो सब धरा रह जायेगा” विषय पर एक वर्चुअल पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे करीब 200 बच्चों की प्रविष्टियाँ आई। विजेताओं का चयन जीकेसी की सात सदस्यीय ज्यूरी कमिटी ने किया, जिनमें श्रीमती रागिनी रंजन, दीपक कुमार वर्मा, मनोज श्रीवास्तव, निष्का रंजन, मुकेश सहाय,आनंद सिन्हा और प्रेम कुमार शामिल थे।

15 साल से अधिक उम्र वाले बच्चों की कैटगरी में प्रथम स्थान पर अभिषेक कुमार सिन्हा (विवेक विद्यालय, जमशेदपुर), दूसरे नंबर पर अपूर्वा अदरिजा (रांची), तीसरे नंबर पर सुगंधा प्रकाश श्रीवास्तव (डुमरियागंज सिद्धार्थनगर) और चौथे नंबर पर प्राजक्ता श्रीवास्तव (देवरिया) थी। उन्होंने बताया कि इसी तरह 8- 15 वर्ष वाले कैटगरी में पहले नंबर पर पीहू पियूष (पणजी), दूसरे नंबर पर पॉलमी सिन्हा (जयपुर), तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से सक्षम श्रीवास्तव (चिरिमिरी) एवं प्रथम (पूर्णिया)और चौथे नंबर पर आन्या सक्सेना (बैंगलूरू) ने बाजी मारी। 4-8 साल वाले कैटगरी में पहले स्थान पर यशराज (समस्तीपुर), दूसरे नंबर पर अदविक वर्मा (पुणे), तीसरे स्थान पर अलिशा (समस्तीपुर) और चौथे नंबर पर अर्चित भटनागर (जयपुर) रहे। सभी प्रतिभगियों को ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस की तरफ से एक ई सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा।सभी पुरुष्कृत बच्चों को एक मेमोंटो, पर्यावरण से संबंधित किताब एवं ई सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टुइलाडुंगरी के शीतला मंदिर में मोबाइल वैक्सिनेशन कैम्प में 150 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

Wed Jun 16 , 2021
जमशेदपुर :गोलमुरी अंतर्गत टुइलाडुंगरी के शीतला माता मंदिर परिसर में जिला प्रशासन के सहयोग से मोबाइल वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन हुआ। बुधवार को आयोजित उक्त कैम्प में 150 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। 45 वर्ष आयु से अधिक उम्र के लोगों की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में कैम्प […]

You May Like

फ़िल्मी खबर