टाटा स्टील के ’गांधी जयंती ऑफर’ के साथ बनाए अपनी शिक्षा की ठोस नींव

157

जमशेदपुर : शिक्षा को आप विद्यार्थियों पर थोप नहीं सकते, बल्कि यह एक ऐसी चीज है, जिसे विद्यार्थी स्वयं ग्रहण करते हैं। इसका परिणाम इस बात पर निर्भर करता है कि विद्यार्थी किस प्रकार अपने अनुभवों की व्याख्या करते हैं और इसके प्रति उनकी प्रतिक्रिया कैसी है। विद्यार्थी जो सीखते हैं, उसमें अनुशासनात्मक अंतर होते हैं, इसलिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि शिक्षा की सामग्री या जानकारी हमेशा सीखने का एक अनिवार्य हिस्सा रही है।
महात्मा गांधी हमेशा मानते थे कि उच्च शिक्षा और विज्ञान के लिए परोपकार एक महत्वपूर्ण तत्व है। उन्होंने एक बार कहा था, “सच्ची शिक्षा को आसपास की परिस्थितियों के अनुरूप होना चाहिए अन्यथा यह स्वस्थ विकास नहीं है“।
दुनिया के सबसे बड़े विद्वानों में से एक महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाने के लिए टाटा स्टील के लर्निंग ऐंड डेवलपमेंट (एल ऐंड डी) विभाग ने अपने सीखने वाले उत्पादों और सेवाओं पर ’गांधी जयंती फ्लैश सेल ऑफर’ की पेशकश कर रहा है।
यह ऑफर 1 अक्टूबर, 2021 से शुरू होकर 4 अक्टूबर, 2021 तक वैध रहेगा। ऑफर का लाभ उठाने के लिए कृपया टाटा स्टील डिजी-शाला की वेबसाइट www.capabilitydevelopment.org पर जाएं।
ई-लर्निंग के विभिन्न कोर्स पर कई आकर्षक ऑफर हैं, जिनका इस अवधि के दौरान लाभ उठाया जा सकता है। कई तकनीकी और प्रबंधकीय कोर्स टाटा स्टील से सत्यापित ई-प्रमाणपत्रों के साथ उपलब्ध हैं, जो किसी भी उद्योग के काम के माहौल को समझने और विशिष्ट कौशल विकसित करने में मदद करेंगे। इसके अतिरिक्त, टाटा स्टील डिजी-शाला अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ’गांधी जयंती क्विज’ आयोजित करेगी। प्रत्येक दिन के क्विज़ के विजेता को आकर्षक उपहार और वाउचर मिलेंगे। फेसबुक, इंस्टाग्राम या लिंक्डइन पर हमारे टाटा स्टील डिजी-शाला हैंडल पर हमें फॉलो कर कोई भी इस क्विज में हिस्सा ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छोटा गोविंदपुर में 2 अक्टूबर को नि:शुल्क नेत्र एवं दंत जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा

Thu Sep 30 , 2021
जमशेदपुर। ललित नारायण मिश्र सांस्कृतिक एवं सामाजिक कल्याण समिति के तत्वावधान में 2 अक्टूबर को छोटा गोविंदपुर में नि:शुल्क नेत्र एवं दंत जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी संस्था के महासचिव शंकर पाठक ने दी । यह शिविर छोटा गोविंदपुर सुभाष नगर के मिथिला भवन में प्रातः 10:00 […]

You May Like

फ़िल्मी खबर