एमजीएम अस्पताल में गंभीर दुर्घटना में घायल मरीज़ को पाँच घंटे तक नहीं मिली एम्बुलेंस

3

कुणाल षंडगी की पहल पर हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग। सिविल सर्जन ने मरीज़ को राँची जाने के लिए एम्बुलेंस दिलवाई। 
जमशेदपुर।  गोविंदपुर निवासी बापी सीट कल रात सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए थे और उन्हें एमजीएम में एडमिट कराया गया था। सुबह डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए रिम्स राँची रेफ़र कर दिया। मगर सुबह 9 बजे से दिन के 1.30 बजे तक उनके परिजन 108 एम्बुलेंस सेवा के नंबर पर कॉल करते रहे लेकिन उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिल पाई। उनकी पत्नी 8 महीने की गर्भवती है और ऐसे गंभीर स्थिति में अपने पति को खून में लथपथ अस्पताल में पड़े देख वो बिलख बिलख कर रो रही थी। 
परिजनों ने भाजपा नेता विकास सिंह के माध्यम से भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी भाजपा एस सी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बिमल बैठा संग एमजीएम पहुँचे। इमरजेंसी वार्ड के बेड नंबर 28 पर उस हाल में पड़े बापी सीट को देख कर वहीं से सिविल सर्जन डॉक्टर ए के लाल से दूरभाष पर संपर्क साधा और अबिलंब एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। सिविल सर्जन के आदेश के बाद चंद मिनटों में ही 108 एम्बुलेंस वहाँ पहुँची और बापी सीट को राँची रिम्स के लिए रेफ़र किया गया। 
पत्रकारों से बात करते हुए कुणाल षाड़ंगी ने एमजीएम की दयनीय स्थिति पर दुख प्रकट किया और कहा कि कोरोनाकाल में इतने गंभीर अवस्था में पड़े मरीज़ को अगर एंबुलेंस मिलने में घंटों लग जा रहे हैं तो इससे स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली का पता चलता है। राज्य सरकार के लोग चुनावी रैलियों में हवा हवाई बातें करने में व्यस्त हैं  और धरातल पर स्थिति बिलकुल उसके उलट है। वायरस का संक्रमण बढ रहा है और ऐसी परिस्थिति से मुक़ाबला करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को युद्ध स्तर पर तैयारी करने की आवश्यकता है। 
इस दौरान कुणाल षाड़ंगी के साथ विकास सिंह, बिमल बैठा, राजेश साव, विजय ओझा, हेमंत सिंह, रामसिंह कुशवाहा व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिरिह भिगोना के साथ चैत्र नवरात्र ज्वारा पूजन की तैयारी पूर्ण, कल जलेंगे ज्योत

Mon Apr 12 , 2021
जमशेदपुर :श्री श्री शीतला माता मंदिर टुइलाडूंगरी में इस वर्ष होने वाले चैत्र नवरात्र ज्वारा पूजन की तैयारी पूर्ण कर ली गई है,कल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुबर दास जी के द्वारा संध्या 6.30 बजे 19 ज्योति कलश की स्थापना की जाएगी,लगातार 9 दिनों तक ज्योत प्रज्वलित रहेगी साथ […]

You May Like

फ़िल्मी खबर