बिहार पुलिस में नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया

मधुबनी : बिहार पुलिस ने बुधवार को भारतीय नकली नोट बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इस युवक की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर एक पेट्रोल पंप के पास एनएच 57 पर 13 लाख 100 भारतीय नकली नोट से भरें बैग के साथ हुई। गिरफ्तार युवक की पहचान लाैकही थाना क्षेत्र के अटरी निवासी प्रेम कुमार कामत के रूप में हुई है। एसपी डा. सत्य प्रकाश ने के अनुसार गुप्त सूचना मिली की नकली भारतीय नोट का खेप भैरव स्थान थाना क्षेत्र से गुजरने वाला है। इसके बाद एसडीपीअो आशीष आनंद के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया। छापेमारी के दौरान भैरव स्थान थाना क्षेत्र से ही युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके पास उसका तलाशी लेने पर उसके पास से दो हजार, पांच सौ, दो सौ व एक सौ भारतीय मुद्रा का 13 लाख 100 नकली नोट बरामद किया गया।
नेपाल सहित अन्य जगहों से कारोबार को किया जा रहा संचालित: एसपी ने बताया की गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद उसके घर व अन्य अभियुक्तों के घर में छापेमारी किया गया। जहां से छापेमारी टीम ने प्रिंटर व नोट को रंगने के लिए ब्लू , मेजेंटा, पीला – काला कलर जब्त किया गया। वहीं एसपी ने कहा कि गिरफ्तार युवक से पूछताछ के आधार पर गिरोह के तार नेपाल सहित अन्य राज्यों व स्थानों से नकली नोट के कारोबार होने की बात सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घोड़ाबंधा में 8 माह बाद खुला सरकारी राशन स्टोर, लाभुकों ने किया अंकित आनंद का अभिनंदन

Thu Jan 20 , 2022
अंकित ने उपायुक्त सहित पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी और पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार का जताया आभार जमशेदपुर:घोड़ाबंधा क्षेत्र में सरकारी जनवितरण प्रणाली स्टोर शुरू होने से लाभुकों को राहत हुई है। बीते आठ महीनों से बंद राशन स्टोर के खुल जाने से 650 से अधिक परिवारों को सीधा लाभ […]

You May Like

फ़िल्मी खबर