झारखंड अभिभावक संघ ने शिक्षा साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के सचिव राजेश शर्मा से प्रोजेक्ट भवन में मुलाकात की

2

जमशेदपुर :आज झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में स्कुली शिक्षा साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के सचिव राजेश शर्मा से प्रोजेक्ट भवन उपस्थित उनके कार्यालय कक्ष में पूर्व निर्धारित कार्यकम के तहत दोपहर 2:00 बजे बैठक हुई । बैठक में उन्हें अभिभावकों कि तकलीफों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। अभिभावक संघ के विभिन्न जिलों से आये हुए जिला अध्यक्ष उन्हे विस्तार से जिले के अभिभावकों की पीड़ा से अवगत कराया साथ ही स्कूलों द्वारा शुल्क बढ़ाये जाने तथा विभिन्न अलग अलग मदो में लिए जा रहे शुल्क से भी अवगत करवाया । सचिव श्री राजेश शर्मा ने वार्ता के क्रम में अभिभावक संघ को आश्वस्त करते हुए कहा कि झारखंड शिक्षा न्यायधिकरण संशोधन अधिनियम 2017 पूरी तरह प्रभावी है। जो भी स्कूल इस नियम के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं, उनके विरुद्ध उपायुक्त जो उस जिले के शुल्क निर्धारण कमिटी के अध्यक्ष भी है वो कार्रवाई के लिए सक्षम पदाधिकारी है। जिन अभिभावकों को भी इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है वह लिखित रूप से अपने जिले के उपायुक्त को शिकायत दर्ज कराएं जिस पर निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी ।
राजेश शर्मा ने कहा कि झारखंड अभिभावक से प्राप्त शिकायतो को देखते हुए जल्द ही एक पत्र सभी उपायुक्त को भेजी जाएगी ताकि इस तरह के शिकायतों पर कार्रवाई त्वरित गति से हो सके । साथ ही उन्होंने कहा कि
कोई भी स्कूल अपनी नियमानुसार कमिटी बनाए बगैर फ़ीस या किसी अन्य मद में फीस नहीं वसूल सकते. अगर ऐसा हो रहा है तो उपायुक्त को तुरंत शिकायत करना है. पिछले साल सरकार द्वारा निकाले गए आदेश विधि विभाग भेजी गई है और बहुत जल्द नया आदेश जारी किया जाएगा।
आज वार्ता में अजय राय,कैप्टन प्रदीप मोहन सहाय,महेन्द्र राय,आलोक गैरा, विकास सिन्हा, अमित कुमार ,रामदीन कुमार, संदीप सिन्हा शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीएम दाल भात केंद्र की तर्ज़ पर टेल्को के युवाओं ने शुरू की "आकाश कैंटीन"

Thu Jun 24 , 2021
मेन्यू के अनुसार बिरयानी से लेकर राजमा चावल तक कि व्यवस्था गरीबों के लिए निःशुल्क और अन्य लोगों से महज 10 रुपये की सहयोग राशि जमशेदपुर :झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘दाल भात केंद्र’ की तर्ज़ पर जमशेदपुर के टेल्को कॉलोनी क्षेत्र के युवाओं ने ‘आकाश कैंटीन’ की शुरुआत की […]

Breaking News