पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, रामचंद्रपुर, जमशेदपुर में हरियाली महोत्सव का आयोजन किया

1

जमशेदपुर : पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, रामचंद्रपुर, जमशेदपुर में हरियाली महोत्सव का आयोजन किया।
नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति जमशेदपुर के तत्वावधान में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया रामचंद्रपुर, जमशेदपुर द्वारा श्री हरिओम गांधी, वरिष्ठ कमांडेंट सीआईएसफ जादूगोड़ा तथा श्रीमती रूपाली गांधी के सहयोग से एक सौ फलदार पौधों को लगाकर हरियाली महोत्सव समारोह पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर अतिथि के रूप में श्री हरि ओम गांधी, श्रीमती गांधी तथा नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति जमशेदपुर के सचिव डॉक्टर पुरुषोत्तम कुमार उपस्थित थे।
पावर ग्रिड के प्रमुख श्री राजेश कुमार सैनी तथा श्रीमती सीमा सैनी, मुख्य प्रबंधक श्री कुमार आदर्श तथा श्रीमती सुरुचि मनस्विता के नेतृत्व में पावर ग्रिड के सभी कार्मिकों तथा उनके परिवार के लोगों ने पौधारोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर पावर ग्रिड के प्रमुख श्री राजेश कुमार सैनी ने पर्यावरण के असंतुलन पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए हरेक व्यक्ति को कम से कम 5 पौधे लगाने एवं उसकी रक्षा करने का संकल्प लेने को कहा।
श्री हरिओम गांधी ने कहा कि पौधे छोटे बच्चे की तरह होते हैं। जब ये छोटे होते हैं तो हमें इनकी रक्षा करनी पड़ती है और जब ये बड़े हो जाते हैं तो सभी जीव जंतु और प्राणियों की रक्षा ये बड़े- बड़े वृक्ष करते हैं।
नराकास के सदस्य सचिव डॉक्टर पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि बढ़ता हुआ पर्यावरण असंतुलन पूरे विश्व के लिए चिंता का विषय है। हम सभी ने हाल फिलहाल वायु की खराब गुणवत्ता का सामना किया है। इसलिए आवश्यक है कि वायु की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं।
यह खुशी की बात है कि नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति जमशेदपुर के पास श्री हरिओम गांधी एवं श्रीमती गांधी जैसा कार्यालय प्रमुख का परिवार है जिन्होंने जून-जुलाई अगस्त माह को हरियाली महोत्सव के रूप में मनाने और 20000 पौधे लगाने का निर्णय लिया है । अब तक 13000 से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं।
इस अवसर पर पावर ग्रिड की मानसी महिला समिति
की सभी सदस्या उपस्थित थीं।

One thought on “पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, रामचंद्रपुर, जमशेदपुर में हरियाली महोत्सव का आयोजन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर की तरफ से महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम

Fri Jul 30 , 2021
जमशेदपुर : इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर ने आज सरस्वती संस्कार केंद्र, झोपड़ी पंचायत भवन बागबेड़ा जा कर वहां की महिलाओं को फिनाइल बनाना सिखाया ताकि वे अपना स्वतंत्र व्यवसाय शुरू कर सकें, इसके साथ ही वहां सैनिटरी पैड्स का भी वितरण किया गया। अरविंदर कौर ने फिनाइल बनाने का […]

You May Like

फ़िल्मी खबर