गोलमुरी टुइलाडुंगरी मथुरा बगान के नारकीय स्तिथि के लिए जिम्मेदार रघुवर दास हैं-अमित शर्मा

जमशेदपुर: टुइलाडुंगरी मथुरा बगान के नारकीय स्तिथि के लिए जिम्मेदार पर आरोप प्रत्यारोप लगना शुरू हो गया है।
आधे-अधुरे पार्क का आनन फानन में आनलाईन उद्घाटन कर रघुवर दास ने क्षेत्र के लोगों को ठगा है. अपने अध्यक्षीय कार्यकाल में भाजपा सहित अपने मामा की नैया डुबाने वाले दिनेश कुमार क्षेत्र के विधायक सरयू राय के सार्थक प्रयासों पर स्वयं श्रेय बटोरकर जनता को गुमराह कर रहे हैं। यह बात अमित शर्मा
भाजमो ,युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है।
जिलाध्यक्ष अमित शर्मा ने कहा है की जब से विधायक सरयू राय ने मथुरा बगान पार्क के पुनरुद्धार के लिए कारवाई प्रारम्भ की है तब से कुछ लोगों में बेचैनी बढी हुई है। भिन्न भिन्न प्रकार के झूठे प्रपंच और हथकंडे अपनाकर क्षेत्र के लोगों कि आँखों में धुल झोंकने का कुंठित प्रयास कर रहे हैं।दिनेश कुमार अपने मामा भ्रष्टाचारी पुरूष रघुवर दास के द्वारा जमशेदपुर पूर्वी के माथे पर लगाए गए दाग को दुसरे के सर मंढने का प्रयास कर रहे हैं।पूर्व रघुवर सरकार में आनन फानन में किन परिस्थितियों में आधे अधूरे पार्क का शिलान्यास हुआ यह एक बड़ा सवाल है। शर्मा ने एक के बाद एक दिनेश कुमार से पर कई प्रश्न पूछे और उनका जवाब देने की चुनौती दे डाली-

प्रश्न-

1. पार्क निर्माण हेतु 2009 का कार्यादेश 2019 तक पूरा क्यों नहीं हुआ?

2. काम पूरा हुए बिना ही तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास (दिनेश कुमार के मामा) ने गिरिजाघर में इसका सामूहिक उद्घाटन कैसे कर दिया ?

3. उद्घाटन से पहले ठेकेदार से हैंड ओवर क्यों नहीं लिया गया ?

4. दिनेश को पता चला कि गत अक्टूबर में विधायक सरयू राय द्वारा जेएनएसी को लिखे गये पत्र के आधार पर पार्क को ठीक करने का काम शुरू हो रहा है तो श्रेय लेने के लिये कूद पड़े. यदि उन्हें पार्क की बदहाली की चिंता थी तो सरयू राय के पत्र लिखने से पूर्व उन्होनें आपत्ति क्यों नहीं जताई।

5. दिनेश ने झूठ बोला कि उनके मामा की पहल पर जुस्को ने २० लाख में पार्क बनाया. सच्चाई है कि यह पार्क नगर विकास निधि से बना. ८० लाख में बना. २००९ में बनना शुरू हुआ. झूठ के लिये माफ़ी माँगे।

6. नगर विकास के काम में विधायक और सांसद दोनों की भूमिका रहती है. उद्घाटन/शिलान्यास दोनों मिलकर करते हैं. विधायक सरयू राय पर तो वे हमलावर हो गये. सांसद विद्युत महतो पर चुप्पी साध लिया. क्या वे इस बहाने सांसद को कटघरे में खड़ा करना चाहते हैं।

7. दिनेश बतायें कि पार्क में शिलान्यास और उद्घाटन का बोर्ड उनके मामा जी ने क्यों नहीं लगवाया।

8. विधायक सरयू राय के हस्तक्षेप से जेएनएसी पार्क के पुनरुद्धार का काम शुरू कर रहा है तो किसकी शह पर वे अड़ंगा डालने के लिये आगे आये हैं?

9. पार्क का पुनरुद्धार होते ही
इसका नामकरण होगा. दिनेश क्षेत्र की जनता के नाम का इस्तेमाल कर यह फर्जीवाडा क्यों कर रहे हैं ?

10. क्या मथुरा बगान पार्क के मामलें पर झुठे मनगढ़ंत आरोपों का सहारा लेकर दिनेश कुमार अपने मामा की डूबती राजनितिक नौका को बचाने का निरर्थक प्रयास कर रहे हैं।

11. जब जेएनएसी ने विधायक सरयू राय के निर्देश पर मथुरा बगान के जीर्णोद्धार का काम शुरू करने वाला है तो श्री रघुवर दास जी के भगिना श्री दिनेश कुमार का यह ड्रामा क्यों ? किसके इशारे पर ? उन्हें किसने बताया कि पार्क जुस्को बना रहा है? झूठ के बाद नामकरण का फ़रेब और नाटक स्वामी विवेकानंद का अपमान नहीं तो क्या?

इन प्रश्नों के माध्यम से अमित शर्मा ने दिनेश कुमार को खुली चुनौती दी है की वे यह साबित कर के दिखाएं की पार्क की बदहाली के लिए उनके मामा रघुवर जिम्मेवार नहीं है,अन्यथा जमशेदपुर पूर्वी की जनता ने रघुबर दास को सबक सिखाया था और आगे भी जनता ही रघुवर दास के झूठ और फरेब की राजनीति का जवाब देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिजय खा फैंस क्लब के तरफ से आज बुधवार को टाटा मोटर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोतेऔर महामंत्री आर के सिंह का स्वागत किया

Wed Jan 12 , 2022
जमशेदपुर: बिजय खा फैंस क्लब के तरफ से आज बुधवार को टाटा मोटर्स यूनियन के अध्यछ गुरमीत सिंह तोतेऔर महामंत्री आर के सिंह का स्वागत किया गया ।जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित चंदन पांडेय,राजू कुमार,अभिषेक कुमार,अमन कुमार,सुरेश कुमार, दीपू कुमार,हिमांशु कुमार,सचिन कुमार ,मनीष कुमार बॉबी कुमार आदि उपस्थित थे।

You May Like

फ़िल्मी खबर