रोटरी क्लब का 12 लाख पौधे लगाने का एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम शुरू

3

जमशेदपुर : पश्चिम के रोटरी क्लब ने दुनिया के प्रत्येक रोटेरियन का प्रतिनिधित्व करने वाले 12 लाख पौधे लगाने का एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम शुरू किया है, इसे हमारी वसुंधरा परियोजना कहा जाता है। इस कार्यक्रम के तहत आज 5 जुलाई 2021 को पिछली पंचायत में 1.5 लाख पौधे रोपने का शुभारंभ किया गया। बिहार और झारखंड के सभी क्लबों सहित रोटरी जिला 3250 के जिला गवर्नर प्रतिम बनर्जी मुख्य अतिथि थे. . ग्राम प्रधान जितेन सरदार की उपस्थिति में रोटरी क्लब जमशेदपुर वेस्ट के सभी रोटरी संचालकों द्वारा पौधारोपण किया गया. राज्यपाल श्वेता चंद, रोटरी क्लब ऑफ चाईबासा के गणमान्य व्यक्ति, उनके अध्यक्ष महेश खत्री सहित, और कई अन्य उपस्थित थे। मुंबई स्थित एक गैर सरकारी संगठन ग्रोट्री डॉट कॉम ने इस कार्यक्रम में एक भागीदार के रूप में पौधे और श्रम का पूरा सहयोग प्रदान किया।
यह प्रयास न केवल इस क्षेत्र में हरियाली प्रदान करेगा बल्कि दुनिया भर में रोटरी के लक्ष्य प्रदान करने वाले वनरोपण और ऑक्सीजन को फिर से आकार देगा। इस वसुंधरा परियोजना में चाईबासा में 1.5 लाख और तेतला पंचायत में 1.5 लाख और झारखंड के कई अन्य हिस्सों में पौधे लगाने की योजना है। यह परियोजना एक समावेशी परियोजना थी जहां ग्राम प्रधानों और उनकी टीमों द्वारा इन पौधों की स्थिरता का आश्वासन दिया गया है।
जबकि रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर की नई समिति ने 21 जुलाई से ही क्लब गतिविधियों में सक्रिय भाग लिया, लेकिन इस अवसर पर जिला राज्यपाल द्वारा अध्यक्ष राजेश कुमार और सचिव नीता अग्रवाल और उनके नवनियुक्त निदेशक मंडल की औपचारिक स्थापना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधायक सरयू राय की अनुशंसा पर चौक-चौराहों पर सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्देश जारी

Thu Jul 8 , 2021
जमशेदपुर : विधायक सरयू राय की अनुशंसा पर झारखंड सरकार के ऊर्जा विभाग की संस्था ज्रेडा (झारखंड रिन्युएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी) ने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रो की गलियों में और चौक-चौराहों पर सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिये पहले चरण में 1050 सोलर लाइट लगाने का आदेश […]

You May Like

फ़िल्मी खबर